1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. करियर के आखिरी मैच से पहले मोर्ने मोर्केल ने कर दिया ये कारनामा

करियर के आखिरी मैच से पहले मोर्ने मोर्केल ने कर दिया ये कारनामा

मोर्केल ने सीरीज से पहले ही बता दिया था कि वह इस सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 24, 2018 18:08 IST
- India TV
 मोर्ने मोर्केल

केपटाउन: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट मैच में अपने करियर में 300 विकेट का आंकड़ा छूने वाले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल का कहना है कि उन्होंने पिछले 12 साल से काफी मेहनत की है और उसी मेहनत का फल है कि वह यहां पर हैं। 

मोर्केल ने टेस्ट मैच के दूसरे दिन (शुक्रवार) शॉन मार्श को आउट कर टेस्ट क्रिकेट में अपने 300 विकेट पूरे किए। वह यह मुकाम हासिल करने वाले दक्षिण अफ्रीका के पांचवें गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले एलन डोनाल्ड, शॉन पोलक, मखाया नतिनी और डेल स्टेन इस मुकाम को छू चुके हैं। 

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने मोर्केल के हवाले से लिखा, "जब मैंने पहला विकेट लिया तो मैंने पीछे पलट कर देखा कि कहीं यह नो बाल तो नहीं है, लेकिन यह सही गेंद थी। इसके बाद मैंने दूसरा और फिर तीसरा विकेट लिया। यहां तक पहुंचने के लिए मैंने लंबे समय से काफी मेहनत की है। इस विकेट को लेना मेरे लिए काफी अहम है।"

उन्होंने कहा, "मैं टैलेंट के साथ पैदा नहीं हुआ था। पिछले 12 वर्षो में मैंने काफी मेहनत की है। यह हासिल करना मेरे लिए बड़ी उपलब्धि है। मुझे अपने इस मुकाम पर गर्व है।"

मोर्केल ने सीरीज से पहले ही बता दिया था कि वह इस सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban