1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी के बाद बोला ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, स्थानीय लोग मुझसे नफरत करते हैं

टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी के बाद बोला ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, स्थानीय लोग मुझसे नफरत करते हैं

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मार्श ने कहा “हां, ज्यादातर ऑस्ट्रेलियाई मुझसे नफरत करते हैं। ऑस्ट्रेलिया के लोग काफी जुनूनी हैं, वो क्रिकेट से प्यार करते हैं, वो चाहते हैं कि खिलाड़ी अच्छा करें।”

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 13, 2019 16:28 IST
मिशेल मार्श- India TV
Image Source : GETTY IMAGES मिशेल मार्श

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समय ऐशेज सीरीज का पांचवा और आखिरी टेस्ट मैच ओवल के मैदान पर खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम में एक साल बाद वापसी कर रहे मिशेल मार्श ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में 5 विकेट लिए। पहले दिन का खेल खत्म होने के प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस खिलाड़ी ने कहा कि ज्यादा तर ऑस्ट्रेलिया के निवासी उनसे नफरत करते हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मार्श ने कहा “हां, ज्यादातर ऑस्ट्रेलियाई मुझसे नफरत करते हैं। ऑस्ट्रेलिया के लोग काफी जुनूनी हैं, वो क्रिकेट से प्यार करते हैं, वो चाहते हैं कि खिलाड़ी अच्छा करें।”

आखिरी 31 टेस्ट मैचों में मार्श का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा था। बल्लेबाजी में उनका औसत 25.39 तो गेंद से 43.91 का रहा।

मार्श ने आगे कहा “इस बात में कोई शक नहीं है कि मुझे टेस्ट क्रिकेट में काफी मौके मिले और मैंने उनका पूरी तरह से फायदा नहीं उठाया। लेकिन उम्मीद है कि वो इस बात पर मेरा सम्मान करेंगे कि मैं लगातार वापसी करता हूं और मुझे ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने से प्यार है। मुझे बैगी ग्रीन कैप से प्यार है और मैं लगातार कोशिश करता रहूंगा और उम्मीद है कि एक दिन उनका दिल जीत लूंगा।”

मार्श ने साथ ही बताया कि कोच जस्टिन लैंगर ने उन्हें खुलकर गेंदबाजी करने की इजाजत दी थी। मार्श ने कहा “खेल शुरू होने से पहले और लंच ब्रेक के दौरान जेएल मेरे पास और कहा ‘जाओ और अटैक करो, तुम्हे जैसे गेंदबाजी करनी है वैसे करो’। मैं थोड़ा हैरान था लेकिन इससे मुझे मैदान पर जाकर अपना पूरा योगदान देने का आत्मविश्वास मिला। शायद मानसिकता में बदलाव की वजह से मुझे ज्यादा आक्रामक गेंदबाजी करने का मौका मिला।”

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड