1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इस दिग्गज खिलाड़ी ने ग्लैन मैक्सवेल को बनाया अपनी वर्ल्ड कप टीम का कप्तान, बताई ये खास वजह

इस दिग्गज खिलाड़ी ने ग्लैन मैक्सवेल को बनाया अपनी वर्ल्ड कप टीम का कप्तान, बताई ये खास वजह

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा चिंता की बात ये होगी कि वर्ल्ड कप में उसकी कप्तानी कौन करेगा? मौजूदा वनडे कप्तान एरॉन फिंच फ्लॉप चल रहे हैं और स्मिथ या वॉर्नर की वापसी के तुरंत बाद कप्तान बन नहीं सकते। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 21, 2019 8:48 IST
इस दिग्गज खिलाड़ी ने ग्लैन मैक्सवेल को बनाया अपनी वर्ल्ड कप टीम का कप्तान, बताई ये खास वजह- India TV
Image Source : AP इस दिग्गज खिलाड़ी ने ग्लैन मैक्सवेल को बनाया अपनी वर्ल्ड कप टीम का कप्तान, बताई ये खास वजह

इसी साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में खलबली मची हुई है। भारत के हाथों टेस्ट सीरीज में 2-1 की हार के बाद उसे वनडे सीरीज में भी 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि अब जब विश्व कप में बहुत कम समय बचा है तो ऐसे में टीम मैनेजमेंट खिलाड़ियों को नई जिम्मेदारी सौंप सकता है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा चिंता की बात ये होगी कि वर्ल्ड कप में उसकी कप्तानी कौन करेगा? मौजूदा वनडे कप्तान एरॉन फिंच फ्लॉप चल रहे हैं और स्मिथ या वॉर्नर की वापसी के तुरंत बाद कप्तान बन नहीं सकते। ऐसे में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को 2019 विश्व कप के लिए टीम का कप्तान बनाए जाने की बात कही है।

पर्थ नाओ के कॉलम में जॉनसन ने लिखा, “ग्लेन मैक्सवेल को कप्तान बनाने का मेरा फैसला कई लोगों को हैरानी में डालेगा। लेकिन उसके साथ इंडियन प्रीमियर और ऑस्ट्रेलिया टीम में खेलने के बाद, मैं ये कह सकता हूं कि उसे काफी गलत समझा गया है। वो कप्तान पद के लिए आपकी परंपरागत पसंद नहीं होगा लेकिन मेलबर्न स्टार्स उसमें कुछ अलग देखती है। कप्तानी ने उसे परिपक्व होने और उसे अपना सर्वश्रेष्ठ देने में मदद की है।”

जॉनसन ने लिखा, 'मुझे लगता है कि हमें अपने खिलाड़ियों में एक निश्चित उपस्थिति की जरूरत है, जो अपने टीम के माहौल में अपनी राय देने का आत्मविश्वास रखना हो और वो (मैक्सवेल) निश्चित रूप से ऐसा करता है। इससे भी महत्वपूर्ण बात ये है, मैक्सवेल एक क्रिकेट के खेल से प्यार करता है और इसके बारे में गहराई से सोचता है।' बता दें कि मैक्सवेल बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स के कप्तान हैं। मैक्सवेल आईपीएल में मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब में उनके साथ खेल चुके हैं।

गौरतलब है कि जॉनसन आईपीएल में मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब में मैक्सवेल के साथ खेल चुके हैं। जॉनसन ने आगे लिखा, “मैंने मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब दोनों में आईपीएल में मैक्सवेल के साथ काफी समय बिताया और वो हमेशा टीम की बैठकों में खुलकर अपना मत रखता है … विशेष रूप से कुछ खिलाड़ियों के लिए खिलाफ फील्ड योजना तैयार करने में। वो विपक्षी खिलाड़ियों को अच्छी तरह से जानता है और वो चीजें भूलता नहीं है।" अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट मैक्सवेल को वर्ल्ड कप के लिए बतौर कप्तान चुनेगा!

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड