india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पाक का प्रदर्शन मुकाबले को चुनौतीपूर्ण बनाता है: कीवी कोच

पाक का प्रदर्शन मुकाबले को चुनौतीपूर्ण बनाता है: कीवी कोच

न्यूजीलैंड दो बड़ी जीत दर्ज करके आईसीसी विश्व टी20 में भले ही अच्छी लय में दिख रहा है लेकिन उसके कोच माइक हैसन ने टीम को लेकर बनी हाइप को कम करने की कोशिश की।

India TV Sports Desk [Updated:21 Mar 2016, 5:26 PM IST]
Mike Hesson- India TV
Mike Hesson

मोहाली: न्यूजीलैंड दो बड़ी जीत दर्ज करके आईसीसी विश्व टी20 में भले ही अच्छी लय में दिख रहा है लेकिन उसके कोच माइक हैसन ने टीम को लेकर बनी हाइप को कम करने की कोशिश की और कहा कि पाकिस्तान के अनिश्चित प्रदर्शन और गेंदबाजी आक्रमण के कारण उसके खिलाफ होने वाला मैच चुनौतीपूर्ण होगा।

न्यूजीलैंड ने भारत और आस्ट्रेलिया को हराया है, लेकिन हेसन ने कहा कि जीत की गारंटी नहीं दी जा सकती है। उन्होंने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, हम बहुत आगे की नहीं सोच रहे हैं। हमने अच्छी टीमों के खिलाफ दो अच्छे मैच खेले। मेरा मानना है कि हमने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन इसकी गारंटी नहीं दी जा सकती है कि आप अगले मैच में भी ऐसा ही प्रदर्शन करोगे। यह महत्वपूर्ण है कि हम अच्छा अभ्यास करें और अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ तैयारियां करे।

हेसन से पूछा गया कि क्या पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन अनिश्चितता भरा है, उन्होंने हां में जवाब दिया। उन्होंने कहा, हां उनके बारे में कोई भविष्यवाणी नहीं की जा सकती है लेकिन उसके पास कुशल खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी टीम में बायें हाथ के अच्छे तेज गेंदबाज हैं।

हेसन ने कहा, उनका गेंदबाजी आक्रमण विशेष तौर पर काफी चुनौतीपूर्ण है। पाकिस्तान के पास जिस तरह का तेज आक्रमण है उसे देखते हुए पिछले दो मैचों की तुलना में वह निश्चित तौर पर अलग तरह की चुनौती पेश करेंगे। इसके साथ ही हेसन ने कहा, हम भाग्यशाली हैं कि हमें हाल में उनके खिलाफ खेलने का मौका मिला। मेरा मानना है कि बल्लेबाजी इकाई के रूप में आप उनके प्रदर्शन को लेकर अनुमान लगा सकते हैं और इससे नई गेंद से निश्चित रूप से हमारे पास मौका रहेगा।

न्यूजीलैंड यदि पाकिस्तान पर जीत दर्ज कर लेता है तो उसकी सेमीफाइनल में जगह पक्की हो जाएगी। पिछले दोनों मैचों में उसके स्पिनरों ने अच्छा प्रदर्शन किया। आस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल मैकक्लीनगन ने भी तीन विकेट लेकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभायी थी। एक अन्य सवाल के जवाब में हेसन ने कहा कि उन्होंने ऐसी टीम चुनी है जो सभी परिस्थितियों में खेल सके।

उन्होंने कहा, इससे पहले भी हमने उपमहाद्वीप में न्यूजीलैंड के तरीके से खेलने का प्रयास किया मतलब जो हमारे लिए अनुकूल हो। टूर्नामेंट में अभी तक हमने केवल दो मैच खेले हैं लेकिन मुझे लगता है कि हमने शायद पूर्व की तुलना में परिस्थितियों से अच्छी तरह सामंजस्य बिठाया है। कहने का मतलब है कि यह पिच हमारे लिए अलग तरह की चुनौतियां पेश करेगी लेकिन पहले हमें उसको अच्छी तरह से समझना होगा।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019