1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच हेसन का इस्तीफा

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच हेसन का इस्तीफा

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच माइक हेसन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हेसन ने कहा है कि वह जुलाई के अंत में टीम से अलग हो जाएंगे। हेसन ने छह साल तक कीवी टीम को अपनी सेवाएं देने के बाद अलग होने का फैसला किया है।

IANS IANS
Published on: June 07, 2018 13:32 IST
Mike Hesson- India TV
Mike Hesson

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच माइक हेसन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हेसन ने कहा है कि वह जुलाई के अंत में टीम से अलग हो जाएंगे। हेसन ने छह साल तक कीवी टीम को अपनी सेवाएं देने के बाद अलग होने का फैसला किया है। गुरुवार को ऑकलैंड में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में हेसन ने अपने इस्तीफे के पुष्टि की।

क्रिकेट न्यूजीलैंड ने अपने बयान में कहा है कि हेसन ने मुख्य पद छोड़ने के बाद किसी अन्य टीम के साथ जुड़ने की बात नहीं कही है। वह अंतहीन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से तंग आ गए हैं और अब अपने बच्चों और पत्नी के साथ समय बिताना चाहते हैं। हेसन का करार 2019 विश्व कप तक का था। क्रिकेट न्यूजीलैंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड व्हाइट ने कहा है कि उन्होंने हेसन को टीम के साथ इंग्लैंड तथा वेल्स में अगले साल होने वाले विश्व कप तक बने रहने के लिए मनाया लेकिन वह नहीं माने। ऐसे में कीवी क्रिकेट बोर्ड ने उनके फैसले का सम्मान करने का फैसला किया।

हेसन ने अपने बयान में कहा, "इस काम में 100 फीसदी समर्पण की जरूरत है और आज मैं जिस तरह के हालात से गुजर रहा हूं, उसे देखते हुए ईमानदारी से कहूं तो मैं इस अहम काम के साथ न्याय करने की स्थिति में नहीं हूं। बोर्ड से मुझे अंतहीन समर्थन और सहयोग मिला और मैं इसके लिए उसका आभारी हूं। मुझे काम करने की हर तरह की आजादी दी गई।"

हेसन की विदाई के बाद क्रिकेट न्यूजीलैंड को नए कोच की नियुक्ति के लिए काफी समय मिल जाएगा। उसे अक्टूबर में अब अपना अंतर्राष्ट्रीय दौरा करना है। अक्टूबर में उसे संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड