india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जहां धोनी का उदाहरण देती है दुनिया, विराट ने वहीं डुबोई लुटिया, इस दिग्गज खिलाड़ी ने बताया सबसे खराब

जहां धोनी का उदाहरण देती है दुनिया, विराट ने वहीं डुबोई लुटिया, इस दिग्गज खिलाड़ी ने बताया सबसे खराब

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पांच मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में भी टीम इंडिया मुश्किल में नजर आ रही है।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:10 Sep 2018, 3:00 PM IST]
भारत बनाम इंग्लैंड- India TV
Image Source : AP भारत बनाम इंग्लैंड

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पांच मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में भी टीम इंडिया मुश्किल में नजर आ रही है। तीन मैच हारकर सीरीज गंवा चुकी टीम इंडिया की निगाहें आखिरी मैच जीतकर सम्मान के साथ इस दौरे का समापन करने पर हैं लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज आसानी से ऐसा नहीं होने देंगे। सभी मैचों में टॉस हारने वाले कप्तान कोहली के वैसे तो कई फैसलों पर सवाल उठते रहे हैं लेकिन एक दिग्गज खिलाड़ी ने कोहली की उस क्षमता पर भी सवाल उठाया है जिसमें एमएस धोनी ने महारत हासिल की हुई है। 

दरअसल भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ओवल टेस्ट के तीसरे दिन 12 ओवरों के अंदर ही टीम के दोनों डीआरएस रिव्यू गंवा दिए। जिसके बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने उन्हें दुनिया का सबसे खराब डीआरएस समीक्षक बताया है। वॉन ने अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट किया, “विराट दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है, विराट दुनिया का सबसे खराब रिव्यूवर भी है।”

आपको बता दें कि क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी DRS को 'धोनी रिव्यू सिस्टम' भी कहते हैं। इसका कारण ये है कि धोनी के अधिकतर रिव्यू सटीक होते हैं। जब धोनी टीम में होते हैं तो अक्सर कप्तान कोहली रिव्यू धोनी से पूछकर लेते हैं। लेकिन कोहली इस मामले में बेहद खराब रहे हैं। कई मौकों पर देखा गया है कि कोहली थोड़ी सी भी हरकत होने पर रिव्यू ले लेते हैं और अंत में उन्हें अपने फैसले पर पछताना पड़ता है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019