1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा करने वाली दुनिया की पहली महिला गेंदबाज बनीं मेगन शट

इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा करने वाली दुनिया की पहली महिला गेंदबाज बनीं मेगन शट

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीमों के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला एंटीगुाआ में खेला गया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान को 8 विकेट से मात दी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 12, 2019 13:00 IST
इंटरनेशनल क्रिकेट...- India TV
Image Source : AUSTRALIAN WOMEN CRICKET इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा करने वाली दुनिया की पहली महिला गेंदबाज बनीं मेगन शट

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीमों के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला एंटीगुाआ में खेला गया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान विंडीज 8 विकेट से करारी मात दी। कंगारू टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली ने 61 रन की शानदार पारी खेली और मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड अपने नाम किया।

इस मैच में मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 180 रन बनाए। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाज मेगन शट ने वनडे क्रिकेट में इतिहास रच दिया। दरअसल, मेगन ने 50वें ओवर की आखिरी 3 गेंदों पर विकेट लेकर हैट्रिक पूरी की।

मेगन ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर चिनले हेनरी, 5वीं गेंद पर करिश्मा रामहार्क और आखिरी गेंद पर अफी फ्लेचर को पवेलियन का रास्ता दिखाया।उन्होंने इस मैच में 10 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

इसके साथ ही मेगन इंटरनेशनल क्रिकेट में 2 हैट्रिक लेने वाली दुनिया की पहली गेंदबाज बन गई। इससे पहले उन्होंने मार्च 2018 में भारत के खिलाफ टी-20 मैच में ये कारनामा किया था। यही नहीं, मेगन ऑस्ट्रेलिया की ओर से वनडे क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाली पहली महिला और दुनिया की 11वीं गेंदबाज हैं।

मेगन इस साल क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाली छठी खिलाड़ी है। इस साल सैम करन (IPL 2019), वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह, आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में मोहम्मद शमी और ट्रेंट बोल्‍ट और लसिथ मलिंगा (T20I) हैट्रिक लेने का कारनामा कर चुके हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड