1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. द.अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाते ही मयंक अग्रवाल ने सचिन-सहवाग को पछाड़ते हुए बनाया ये रिकॉर्ड

द.अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाते ही मयंक अग्रवाल ने सचिन-सहवाग को पछाड़ते हुए बनाया ये रिकॉर्ड

भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने पुणे में जारी साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शतक लगाते ही अपने आइडल वीरेंद्र सहवाग की बराबरी कर ली है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 10, 2019 15:27 IST
Mayank Agarwal Century Against South Africa In 2nd Test AT Pune Break Sachin Tendulkar Record - द.अफ- India TV
Image Source : AP Mayank Agarwal Century Against South Africa In 2nd Test AT Pune Break Sachin Tendulkar Record - द.अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाते ही मयंक अग्रवाल ने सचिन-सहवाग को पछाड़ते हुए बनाया ये रिकॉर्ड

भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने पुणे में जारी साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शतक लगाते ही अपने आइडल वीरेंद्र सहवाग की बराबरी कर ली है। दरअसल,  साल 2009-10 में जब साउथ अफ्रीका की टीम भारत आई थी तो सहवाग ने लगातार दो मैच में शतक लगाए थे और अब मयंक ने भी ये कारनामा करके दिखाया है।

पहले मैच में 215 रनों की शानदार पारी खेलने के बाद मयंक ने दूसरे टेस्ट की पहली इनिंग में 16 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 108 रन की शानदार पारी खेली। लेकिन 61वें ओवर की आखिरी गेंद पर गेंद को रोकने के प्रयास में मयंक रबाडा के शिकार बन बैठे।

मयंक अग्रवाल के लिए ये मैदान काफी लकी भी रहा है। जब आखिरी बार फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने जब वो इस मैदान में उतरे थे तो उन्होंने महाराष्ट्र के खिलाफ नवंबर 2019 में 304 रन की नाबाद पारी खेली थी।

इस शतक के साथ मयंक अग्रवाल ने सचिन, सहवाग जैसे दिग्गजों को भी पछाड़ दिया है। पहली इनिंग में कम से कम 500 रन बनाने वालेे खिलाड़ियों की सूची में औसत के रूप में मंयक ने इन दिग्गजों को पछाड़ा है। टेस्ट की पहली इनिंग में मयंक का औसत अब 89.33 का हो गया है जबकि सचिन, कांबली, पुजारा और सहवाग का औसत क्रमश: 65.97, 64.66, 63.23 और 58.11 है।

खबर लिखे जाने तक भारत का स्कोर 200 के पार पहुंच गया है और क्रीज पर भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ उप-कप्तान अजिंक्या रहाणे मौजूद हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban