india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 2 रन के लिए कराया 40 मिनट का 'इंतजार' और फिर मच गया 'हाहाकार'

2 रन के लिए कराया 40 मिनट का 'इंतजार' और फिर मच गया 'हाहाकार'

भारत की तरफ से तहल ने 5 विकेट लिए, धवन ने जड़ा अर्धशतक

Written by: India TV Sports Desk [Published on:04 Feb 2018, 5:41 PM IST]
विराट कोहली- India TV
विराट कोहली

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में एक बेहद ही अटपटा फैसला लिया गया जिसके बाद फैसले पर कई लोगों ने सवाल खड़े किए। दरअसल, भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को सिर्फ 118 रनों पर ऑल आउट कर दिया था। क्योंकि टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को बहुत जल्दी आउट कर दिया था और इस वजह से भारतीय पारी से पहले और दक्षिण अफ्रीकी पारी सिमटने के बीच में कोई ब्रेक नहीं लिया गया।

आमतौर पर किसी भी टीम की पहली पारी सिमटने के बाद ब्रेक लिया जाता है। लेकिन दक्षिण अफ्रीका की पारी सिमटने के बाद तुरंत टीम इंडिया के बल्लेबाज बल्लेबाजी के लिए आ गए। इस बीच टीम इंडिया धीरे-धीरे लक्ष्य के करीब बढ़ने लगी। हालांकि रोहित शर्मा के रूप में भारत का एक विकेट गिरा लेकिन कोहली और धवन ने टीम इंडिया को लगभज जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया।

इस बीच जो ब्रेक पहले नहीं मिला था वो लेने की बात सामने आने लगी। लेकिन टीम इंडिया जब जीत से 26 रन दूर थी तो अंपायरों ने लंच को 4 ओवर के लिए टाल दिया। 4 ओवर के बाद भारत सिर्फ 24 रन ही बना सका और 2 रन से दूर रह गया। लेकिन इसके बावजूद अधिकारियों ने मैच रोकने का फैसला किया और लंच का निर्णय ले लिया गया। 

लेकिन लंच 40 मिनट का था और रन चाहिए थे सिर्फ 2 और इसलिए फैसले पर सवाल खड़े होने लगे और हर कोई इस फैसले को गलत बताने लगा। क्रिकेट पंडितों का भी मानना था कि सिर्फ 2 रन के लिए 40 मिनट का इंतजार कराना सही नहीं था और अधिकारियों को एक ओवर और फेंकने देना चाहिए था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Match stops for Lunch just when India need 2 runs for win, 2 रन के लिए कराया 40 मिनट का 'इंतजार' और फिर मच गया 'हाहाकार'
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड