india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. चौथे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने मार्नस लैबुशेन को किया टीम में शामिल, फिंच या मिचेल मार्श हो सकते हैं बाहर

चौथे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने मार्नस लैबुशेन को किया टीम में शामिल, फिंच या मिचेल मार्श हो सकते हैं बाहर

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तीसरे टेस्ट मैच में भारत के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही कंगारू टीम पर पहली बार अपने ही घर में भारत से सीरीज हार का खतरा मंडरा रहा है।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:30 Dec 2018, 10:51 AM IST]
Australian Cricket Team- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Australian Cricket Team

टीम इंडिया के हाथों तीसरे टेस्ट में करारी हार मिलने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बड़ा फैसला लेते हुए टीम में मार्नस लैबुशेन को शामिल कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ टेस्ट जीतने के बाद ही 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया था और इस टीम में लैबुशन को शामिल नहीं किया गया था। लेकिन अब सीरीज हार की दहलीज पर खड़े ऑस्ट्रेलिया ने इस लेग स्पिनर को टीम मेंजगह दे दी है। माना जा रहा है कि इस लेग स्पिनर ऑलराउंडर खिलाड़ी को मिचेल मार्श या फिर एरोन फिंच की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है।

मूल रूप से दक्षिण अफ्रीका के मार्नस लैबुशेन ने 7 अक्टूबर, 2018 को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। लैबुशेन अब तक 2 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 22.42 की औसत से 7 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा उन्होंने बल्लेबाजी में भी 82 रन बनाए हैं।

मामले पर बोलते हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा, 'हम पहले सिडनी जाकर हालात का जायजा लेंगे। हमें जो सुनने में आ रहा है कि वहां स्पिनर को जगह मिल सकती है और ऐसे में हमें अपने बेस्ट कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरना होगा। सिडनी में जब सेलेक्टर्स बैठेंगे तो काफी मुद्दों पर चर्चा होगी। हो सकता है कि एरोन फिंच को ओपनिंग से हटाकर निचले क्रम में खिलाया जाएगा।'

पेन ने आगे कहा, 'हमें लगता है कि मौजूदा समय में जो सबसे अच्छे खिलाड़ी हैं वो इस समय खेल रहे हैं और हमें उम्मीद है कि हम आखिरी टेस्ट मैच जीत सकते हैं।' लैबुशेन ने शेफील्ड शील्ड में अपने प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया है और यही वजह है कि ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें टीम में शामिल कर लिया है।

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथी और आखिरी मैच 3 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। टीम इंडिया का इरादा इस मैच को जीत या फिर ड्रॉ कराकर सीरीज अपने नाम करने का होगा। अगर भारत ऑस्ट्रेलिया से सीरीज जीतता है तो ये पहली बार होगा जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रहेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: चौथे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने मार्नस लैबुशेन को किया टीम में शामिल, फिंच या मिचेल मार्श हो सकते हैं बाहर, Marnus Labuschagne added to Australia’s squad for the fourth Test in Sydney
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100