1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इस बार विराट कोहली नहीं महेंद्र सिंह धोनी तोड़ेंगे सचिन तेंदुलकर का यह रिकॉर्ड

इस बार विराट कोहली नहीं महेंद्र सिंह धोनी तोड़ेंगे सचिन तेंदुलकर का यह रिकॉर्ड

भारतीय टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी पिछले कुछ समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे थे, जिस वजह से उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर आलोचना हो रही थी। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 21, 2019 16:11 IST
Mahendra Singh Dhoni- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Mahendra Singh Dhoni

भारतीय टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी पिछले कुछ समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे थे, जिस वजह से उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर आलोचना हो रही थी। मगर धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में अर्धशतक की हैट्रिक लगाकर यह बता दिया कि उनमें अभी भी क्रिकेट खेलने का दम बाकी है।

धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार फिर मैच फिनिशर की भूमिका निभाई और इस वजह से उन्हें मेलबर्न वनडे जिताने के बाद मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से भी नवाजा गाय। धोनी की इस फॉर्म को देखकर लगता है कि वह 23 जनवरी से हो रहे न्यूजीलैंड दौरे पर भी अपने बल्ले से धमाल मचाएंगे। अगर ऐसा होता है तो धोनी के पास क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने का अच्छा मौका है।

जी हां, यह रिकॉर्ड है न्यूजीलैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड में सबसे ज्यादा रन बनाने का। न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में धोनी 456 रनों के साथ तीसरे नंबर पर है। इस सूची में सचिन तेंदुलकर 652 रनों के साथ शीर्ष पर मौजूद हैं, वहीं दूसरे नंबर पर विरेंद्र सहवाग के 598 रन है। धोनी अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ इस पांच मैचों की वनडे सीरीज में 197 रन बना लेते हैं तो वो सचिन तेंदुलकर से आगे निकल जाएंगे।

उल्लेखनीय है, न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 वनडे मैच और 3 टी20 मैच की सीरीज खेलने के लिए भारतीय टीम न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है। ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर हराने के बाद भारतीय खिलाड़ियों का हौसला बुलंद होगा और वो न्यूजीलैंड को भी उसी की सरजमीं पर हराना चाहेगी। न्यूजीलैंड के इस दौरे की शुरुआत भारत 23 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच खेलकर करेगा

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड