1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विपक्षी टीम को दबाव में रखते हैं महेंद्र सिंह धोनी : ब्रैंडन मैक्कलम

विपक्षी टीम को दबाव में रखते हैं महेंद्र सिंह धोनी : ब्रैंडन मैक्कलम

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप शुरू होने में अब कुछ दिन ही शेष हैं और सभी की नजरें खिताब की प्रबल दावेदार भारत और उसके अनुभवी विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी पर लगी हुई है।

IANS IANS
Published on: May 19, 2019 22:33 IST
Mahendra Singh Dhoni keeps the pressure on opposition team- Brandon McCullum- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Mahendra Singh Dhoni keeps the pressure on opposition team- Brandon McCullum

मुंबई। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप शुरू होने में अब कुछ दिन ही शेष हैं और सभी की नजरें खिताब की प्रबल दावेदार भारत और उसके अनुभवी विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी पर लगी हुई है। धोनी का यह आखिरी विश्व कप है और क्रिकेट के पंडितों का मानना है कि धोनी टूर्नामेंट में कप्तान विराट कोहली के लिए एक मुख्य अस्त्र साबित होंगे। 

विश्व कप का आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स के नए शो 'फाफ-15' में भारतीय टीम के प्रत्येक खिलाड़ियों पर एक नजर डाली जा रही है। 

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रैंडन मैक्कलम ने इस शो में कहा, "वह (धोनी) भारतीय टीम के लिए अनमोल हैं। उनके पास खेल के लिए एक सोच के साथ-साथ उनके दिमाग में एक खाका भी है। वह जब क्रीज पर आते हैं और मैच को पूरी तरह पढ़ लेते हैं तो फिर वह विपक्षी टीम को हमेशा दबाव में रखते हैं। उनकी फिटनेस बहुत अच्छी रही है और हाल के दिनों में उन्होंने गेंद को अच्छे से सीमा रेखा के पार भेजा है।" 

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने धोनी की हालिया फॉर्म को लेकर कहा, "उनकी शांति, उन्हें इस बात को परखने की क्षमता देती है कि उनके सामने क्या है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह किस स्थिति में है।" 

उन्होंने कहा, "इस साल आईपीएल में सबसे अच्छी बात, धोनी की बल्लेबाजी का पुनर्जन्म देखने को मिला। उन्होंने गेंदबाजों पर कई आक्रमण किए।" 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड