1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Lok Sabha Election 2019: विराट कोहली ने गुरुग्राम में किया मतदान, लोगों से की ये खास अपील

Lok Sabha Election 2019: विराट कोहली ने गुरुग्राम में किया मतदान, लोगों से की ये खास अपील

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुग्राम के डीएलएफ फेज-1 स्थित पाइनक्रेस्ट स्कूल में बने पोलिंग बूथ में वोट किया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 12, 2019 9:43 IST
विराट कोहली- India TV
Image Source : ANI/TWITTER विराट कोहली

देश में आज छठे चरण का मतदान हो रहा है। इस चरण में कुल 59 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही हैं जिसमें उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की 10, बिहार और मध्य प्रदेश की 8-8, दिल्ली की 7 और झारखंड की चार सीटें शामिल हैं। इस खास मौके पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मतदान किया। कोहली ने गुरुग्राम के डीएलएफ फेज-1 स्थित पाइनक्रेस्ट स्कूल में बने पोलिंग बूथ में वोट किया। इस दौरान कोहली के साथ उनके बड़े भाई विकास कोहली भी वोटिंग के लिए लाइन में खड़े नजर आए।

वोट करने के बाद विराट कोहली ने फैंस के आग्रह पर आटोग्राफ दिए और उनके साथ सेल्फी क्लिक कराई। साथ ही विराट ने पोलिंग बूथ के बाहर लगे कटआउट के पीछे खड़े होकर फोटो भी खिंचाया और सभी लोगों से वोट डालने की अपील की। कोहली ने पहली बार हरियाणा में मतदान किया है। साल 2016 में कोहली अपने परिवार के साथ दिल्ली से गुड़गांव में शिफ्ट हो गए थे। वोट करने के बाद विराट ने ट्विटर पर लोगों से मतदान करने की अपील की। उन्होंने लिखा, "मतदान राष्ट्र निर्माण के प्रति आपका अधिकार और जिम्मेदारी है। वोट करने जाओ। #GotInked."

इससे पहले कोहली ने 29 अप्रैल को मुंबई में वोट डालने की कोशिश की थी लेकिन वहां की मतदाता सूची में उनका नाम नहीं था। इसके लिए उन्होंने आवेदन भी किया था लेकिन देरी होने की वजह से वह मुंबई में वोट नहीं कर पाए। इसके बाद उन्होंने गुरुग्राम में वोट करने का फैसला किया।

बता दें कि विराट कोहली ने 28 अप्रैल को सोशल मीडिया पर अपना वोटर कॉर्ड शेयर करते हुए गुरुग्राम में वोट करने का ऐलान किया था। उन्होंने इस पोस्ट में लिखा था, "12 मई को गुरुग्राम में वोट डालने के लिए तैयार हूं, क्या आप भी तैयार हैं।"

विराट के अलावा पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। क्रिकेटर ने राजनेता बने गौतम गंभीर ने अपनी पत्नी के साथ दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में वोट किया। इस चुनाव में गौतम गंभीर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से उम्मीदवार भी हैं। गंभीर पू्र्वी दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव में खड़े हैं जहां उनका मुकाबला आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी से हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

yoga-day-2019