1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. लाइव क्रिकेट स्ट्रीमिंग रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल2019, RCB vs KKR Match 17

क्रिकेट मैच लाइव स्ट्रीमिंग, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल2019, RCB vs KKR Match 17 Online on Hotstar

Read In English

आंद्रे रसेल ने फिर से डेथ ओवरों में अपनी पावर हिटिंग का जबर्दस्त नमूना करके विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के अर्धशतकीय प्रयासों पर पानी फेरा और कोलकाता नाइटराइडर्स को आईपीएल मैच में शुक्रवार को यहां रायल चैलेंजर्स बेंगलोर पर पांच विकेट से रोमांचक जीत दिलायी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 06, 2019 0:01 IST
क्रिकेट मैच लाइव स्ट्रीमिंग, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल2019, RCB vs KKR- India TV
Image Source : IPLT20.COM क्रिकेट मैच लाइव स्ट्रीमिंग, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल2019, RCB vs KKR Match 17 Online on Hotstar

आंद्रे रसेल ने गुरुवार को 13 गेंदों पर सात छक्के और एक चौके की मदद से 48 रनों की नाबाद पारी खेल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में पहली जीत से महरूम रखते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच विकेट से रोमांचक जीत दिलाई। बेंगलोर ने कप्तान विराट कोहली (84), अब्राहम डिविलियर्स (63) की बेहतरीन पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 205 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था और इस संस्करण की अपनी पहली जीत को लेकर आश्वस्त दिख रही थी, लेकिन रसेल ने अपने तूफानी अंदाज का परिचय देते हुए कोलकाता को जीत दिला दी। आखिरी दो ओवरों में कोलकाता को जीतने के लिए 30 रनों की दरकार थी। रसेल ने 19वां ओवर फेंकने आए अनुभवी टिम साउदी के ओवर में चार छक्के और एक चौका मार बेंगलोर की हार तय कर दी। आखिरी ओवर में कोलकाता को जीतने के लिए 1 रन की दरकार थी जो उसने 20वें ओवर की पहली गेंद पर बना मैच अपने नाम किया। 

लाइव क्रिकेट स्कोर आईपीएल, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

BANGALORE 205/3 (20.0)  

KOLKATA 206/5 (19.1)  

 

मैच से जुड़ी अहम जानकारियां

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 का 17वां मैच कब खेला जाएगा?

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 का 17वां मैच 05 अप्रैल (शुक्रवार) को खेला जाएगा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 का 17वां मैच कहां खेला जाएगा?
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 का 17वां मैच बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 के 17वें मैच का लाइव प्रसारण भारतीय समय के मुताबिक टीवी पर कितने बजे देख सकेंगे?
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 के 17वें मैच का लाइव प्रसारण भारतीय समय के मुताबिक रात 8 बजे से लाइव देख सकेंगे। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 का 17वां मैच किस टीवी चैनल पर देख सकेंगे?
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 का 17वां मैच आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनल्स पर देख सकते हैं। हिंदी कमेंट्री के लिए मैच स्टार स्पोर्ट्स हिंदी पर देखा जा सकता है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 के 17वें मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 के 17वें मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग आप Hotstar पर देख सकते हैं।

देखें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) मैच Airtel TV app और जियो टीवी (Jio TV) पर 
हॉटस्टार के अलावा आप रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का मैच Airtel TV app पर भी देख सकते हैं। 

इसके अलावा अगर आप जियो कस्टमर हैं तो भी आप इस मैच का लुफ्ट उठा सकते हैं। हालांकि उसके लिए आपको हॉटस्टार ऐप डाउनलोड करना ही होगा। जियो ऐप में आप स्टारस्पोर्ट्स पर क्लिक करेंगे तो यह आपको सीधे हॉटस्टार पर ले जाएगा जहां आप ये मैच देख सकेंगे। 

2019 में आईपीएल की कितनी टीमें हिस्सा ले रही हैं? (How many IPL teams will be there in 2019?)
आईपीएल 2019 में आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं। टूर्नामेंट में हर टीम एक दूसरे से दो-दो मुकाबले खेलेगी। एक मुकाबला घर पर और दूसरी बाहर। 

क्या हम हॉटस्टार पर लाइव क्रिकेट देख सकते हैं? (Can we watch live cricket on Hotstar?)
यदि आप किसी कारण स्टेडियम में मैच का आनंद नहीं ले सकते हैं, तो आप इस हॉटस्टार का इस्तेमाल करके कभी भी, कहीं से भी इसका आनंद ले सकते हैं। अब हॉटस्टार एकमात्र विश्वसनीय स्रोत है जहाँ आप लाइव क्रिकेट देख सकते हैं। कोई भी हॉटस्टार वेबसाइट और ऐप का उपयोग करके पहले के 10 मिनट मुफ्त में लाइव मैच देख सकता है। हालांकि पूरा मैच देखने के लिए आपको हॉटस्टार का प्रीमियम पैक लेना पड़ेगा। 

क्या भारत में हॉटस्टार फ्री है? (Is Hotstar free in India?)
टेलीकॉम कंपनी ने अपने वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप के एक नए संस्करण (version ) की घोषणा की है, जो एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए भी उपलब्ध है। एयरटेल के प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों यूजर्स को सभी LIVE मैचों की स्ट्रीमिंग और हाईलाइट्स अनलिमिटेड मुफ्त एक्सेस मिलेगी।

IPL 2019 में सभी टीमों के कप्तान कौन हैं? (Who is the captain of all teams in IPL 2019?)
एमएस धोनी- चेन्नई सुपरकिंग्स
रोहित शर्मा- मुंबई इंडियंस 
विराट कोहली- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू 
अजिंक्य रहाणे- राजस्थान रॉयल्स
दिनेश कार्तिक- कोलकाता नाइट राइडर्स
आर अश्विन- किंग्स इलेवन पंजाब
केन विलियमसन- सनाराइजर्स हैदराबाद 
श्रेयस अय्यर- दिल्ली कैपिटल्स

मैं हॉटस्टार पर मुफ्त आईपीएल कैसे देख सकता हूं? (How can I watch free IPL on Hotstar?)
10 मिनट के लिए मैच स्ट्रीमिंग मुफ्त देख सकते हैं।
-देखने के बाद, उस टैब को बंद करें।
-हिस्ट्री खोलें, इसके बाद हिस्ट्री और कैशे दोनों क्लियर दें 
-हॉटस्टार साइट खोलें ... मुफ्त में फ्री में 10 मिनट फिर से देख सकते हैं।
(आपको बता दें कि यह केवल तभी करें जब आप हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन पैक खरीदने की सिचुएशन में न हों।)

(With IANS Inputs)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड