1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आखिरी वनडे में श्रीलंका ने इंग्लैंड को डकवर्थ लुईस नियम की मदद से दी 219 रनों से मात

आखिरी वनडे में श्रीलंका ने इंग्लैंड को डकवर्थ लुईस नियम की मदद से दी 219 रनों से मात

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच श्रीलंका ने 219 रनों के विशाल अंतर से जीता। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 23, 2018 23:05 IST
SL vs ENG- India TV
Image Source : AP श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच श्रीलंका ने 219 रनों के विशाल अंतर से जीता। 

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच श्रीलंका ने 219 रनों के विशाल अंतर से जीता। इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमानो के आगे 367 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। श्रीलंका की तरफ से डिकवेला ने सर्वाधिक 95 रन बनाए वहीं इंग्लैंड की तरफ से टॉम कुर्रन और मोइन अली ने सबसे ज्यादा 2-2 विकेट लिए। इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने ऊतरी इंग्लैंड की टीम के पहले तीन विकेट 4 रन के अंदर ही गिर गए थे। बारिश की खलल से पहले इंग्लैंड का स्कोर  26.1 ओवर में 132/9 था। अंत में डकवर्थ लुईस नियम अनुसार श्रीलंका ने यह मैच 219 रनों से अपने नाम कर लिया। इस मैच में डिकवेला को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला वहीं मोर्गन को मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से नवाजा गया। 

श्रीलंका की तरफ से अब तक कोई भी खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं रहा है। श्रीलंका की तरफ से निरोशन डिकवेला ने ही कुछ हद तक प्रबावित किया है और डिकवेला के अलावा कोई भी खिलाड़ी अच्छा नहीं कर सका है। यही वजह है कि श्रीलंका की टीम लगातार हार रही है और टीम अब तक विनिंग कॉम्बिनेशन नहीं ढूंढ पाई है।

इंग्लैंड की बात करें तो वो इस समय दुनिया की सबसे खतरनाक टीम दिख रही है। मौजूदा सीरीज में टीम ने श्रीलंका को चारों खाने चित कर दिया। इंग्लैंड ने आखिरी वनडे में सगे भाइयों की जोड़ी को टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। ये खिलाड़ी हैं सैम और टॉम कर्रन।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड