india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अश्विन वर्तमान में सबसे बेहतरीन स्पिनर: कोहली

अश्विन वर्तमान में सबसे बेहतरीन स्पिनर: कोहली

नागपुर: भारतीय क्रिकेट टीम ने जामथा स्थित विदर्भ क्रिकेट संघ मैदान में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका को 124 रनों से हराकर चार मैचों की सीरीज में 2-0

IANS [Updated:27 Nov 2015, 8:50 PM IST]
अश्विन वर्तमान में...- India TV
अश्विन वर्तमान में सबसे बेहतरीन स्पिनर: कोहली

नागपुर: भारतीय क्रिकेट टीम ने जामथा स्थित विदर्भ क्रिकेट संघ मैदान में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका को 124 रनों से हराकर चार मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इस जीत पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम की तारीफ की और विशेष रूप से इस साल के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (12 विकेट) को सराहा।

कोहली ने कहा, "अश्विन विश्व के बेहतरीन स्पिनर हैं और वह हमारे लिए बड़े तौर पर लाभप्रद साबित हुए। उन्हें वर्तमान में विश्व का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर कहा जा सकता है।" कोहली ने आगे कहा, "हम उनसे एक साझेदारी की उम्मीद कर रहे थे और टेस्ट क्रिकेट यही हैं। हमें गेंद के साथ संयम रखने और अवसरों पर भरोसा करने की जरूरत है। इस दौरान अमित मिश्रा ने बहुत अच्छा किरदार निभाया।"

मैन ऑफ द मैच रहे अश्विन 2015 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने कुल 55 विकेट लिए हैं। इस जीत के साथ ही भारत ने दक्षिण अफ्रीका से चार मैचों की श्रृंखला में 2-0 से बढ़त बना ली है।

नई दिल्ली में चौथा टेस्ट तीन दिसंबर से सात दिसंबर तक खेला जाएगा। भारत ने मोहाली में जीत हासिल की थी, लेकिन बेंगलुरु मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। टेस्ट मैचों से पहले हुए 20-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों और एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में भारत को हार का सामना करना पड़ा था।

कोहली ने कहा, "हम काफी खुश हैं। मोहाली और बेंगलुरु में हमने काफी अच्छा क्रिकेट खेला। काफी अच्छा महसूस हो रहा है।" कोहली ने दिल्ली में होने वाले टेस्ट मैच के लिए कहा, " श्रृंखला जीतना काफी महत्वपूर्ण है और दिल्ली हमारे लिए जीत हासिल करने का एक अवसर होगा।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Kohli says Ashwin is best spinner at present
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड