india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. साउथ अफ़्रीका के कोच का बड़ा बयान कहा, कोहली का ड्रेसिंग रुम में रहता है ख़ौफ़

साउथ अफ़्रीका के कोच का बड़ा बयान कहा, कोहली का ड्रेसिंग रुम में रहता है ख़ौफ़

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पूर्व कोच और साउथ अफ़्रीका के मौजूदा कोच रे जेनिंग्स ने कोहली को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा है कि कोहली का ड्रेसिंग रुम में ख़ौफ़ रहता है यानी वह खिलाड़ियों को डराते धमकाते हैं.

Written by: India TV Sports Desk [Published on:06 Feb 2018, 1:41 PM IST]
kohli- India TV
kohli

साउथ अफ़्रीका के दौरे पर टेस्टट सिरीज़ हारने के बाद कप्तान विराट कोहली के अगुवाई में टीम इंडिया ने वनडे सिरीज़ में शानदार वापसी की है और 6 मैचों की सिरीज़ के पहले दो मैच आसानी से जीत लिए हैं. जिस तरह से टीम इंडिया प्रदर्शन कर रही है उससे लगता है कि ये टीम साउथ अफ़्रीका में 25 साल में पहली बार कोई सिरीज़ जीत सकती है. कोहली की कप्तानी को लेकर सवाल उठते रहे है, कभी पक्ष में तो कभी विरोध में. लेकिन इस बीच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पूर्व कोच और साउथ अफ़्रीका के मौजूदा कोच रे जेनिंग्स ने कोहली को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा है कि कोहली का ड्रेसिंग रुम में ख़ौफ़ रहता है यानी वह खिलाड़ियों को डराते धमकाते हैं.

जेनिंग्स का कहना है कि कोहली धोनी से एकदम उल्टे हैं और ड्रेसिंग रुम में उनकी मौजूदगी खिलाड़ियों में डर पैदा करती है. उनके ग़ुस्से को दबाने के लिए उनके इर्द गिर्द शांत लोगों की ज़रुरत है ताकि वह और बेहतर कप्तान बन सकें. आपको बता दें कि कोहली RCB के कप्तान हैं और जेनिंग्स बतौर कोच उनके साथ काम कर चुके हैं. 

जेनिंग्स के अनुसरा “मुझे लगता है कि बतौर कप्तान कोहली अभी अपने पूरे शबाब में नहीं है. धोनी से कोहली तक की बदलाव जबरदस्त रहा है. धोनी जहां बेहद शांत स्वभाव के हैं वहीं कोहली उनके एकदम विपरीत हैं. कोहली का ड्रेसिंग रुम मे ख़ौफ़ रहता है और कई बार तो खिलाड़ी सोचते होंगे कि कोहली वास्तव में है कौन? जब टीम में इतने युवा खिलाड़ी हों तो आप नहीं चाहेंगे कि ड्रेसिंग रुम में डर का माहौल हो. भारतीय क्रिकेट को ऐसे लोगों की तलाश करनी होगी जो कोहली को शांत रखें ताकि वह और बेहतर कप्तान बन सकें.” 

63 साल के जेनिंग्स ने साथ ही कहा कि उम्र के साथ कोहली में परिपक्वता आएगी और वह शांत हो जाएंगे. वह सारा वक़्त आक्रामक नहीं रहेंगे. लेकिन सवाल ये है कि कोहली को शांत रहना समझाएगा कौन?” कोहली स्मार्ट हैं और खेल को लेकर बेहद गंभीर हैं इसलिए वह ख़ुद ही अपने को बदलेंगे. वह सर्वश्रेष्ठ बनना चाहते हैं और उनमें ये बनने के गुण भी हैं लेकिन फि भी उन्हें मदद की ज़रुरत है. 

जेनिंग्स ने कहा कि कोहली अभी 29 साल के हैं. 32 साल की उम्र् में बल्लेबाज़ पूरी तरह निखरता है और आप अभी कोहली से औऱ शतकों की उम्मीद कर सकते हैं. 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: साउथ अफ़्रीका के कोच का बड़ा बयान कहा, कोहली का ड्रेसिंग रुम में रहता है ख़ौफ़
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड