1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी के मामले में अभी भी इन दो दिग्गजों से पीछे हैं विराट कोहली

टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी के मामले में अभी भी इन दो दिग्गजों से पीछे हैं विराट कोहली

कोहली हाल ही में भारत के लिए टेस्ट में 50 मैचों में कप्तानी करने वाले दूसरे कप्तान बने हैं।

IANS IANS
Published on: October 15, 2019 6:52 IST
Virat Kohli- India TV
Image Source : AP Virat Kohli

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली लगातार नए रिकार्ड अपने नाम करते जा रहे हैं। बल्लेबाजी में नए आंकड़े छूने वाले कोहली कप्तानी में भी नए रिकार्ड छूते जा रहे हैं। कोहली हाल ही में भारत के लिए टेस्ट में 50 मैचों में कप्तानी करने वाले दूसरे कप्तान बने हैं। उन्होंने यह उपलब्धि पुणे में खेले गए टेस्ट मैच में हासिल की। इस मैच में भारत को जीत मिली और कोहली की बतौर टेस्ट कप्तान यह 30वीं जीत है।

इसी के साथ वह टेस्ट में सफलता दर के हिसाब से तीसरे सबसे सफल कप्तान बन गए हैं। उनसे आगे ऑस्ट्रेलिया के स्टीव वॉ हैं जिन्होंने 50 टेस्ट मैचों में 37 जीत हासिल की हैं। दूसरे नंबर पर वॉ के हमवतन रिकी पोंटिंग हैं। ऑस्ट्रेलिया को दो बार विश्व विजेता बनाने वाले पोंटिंग ने 50 टेस्ट मैचों में 35 जीत हासिल की थीं। कोहली की विजयी दर 60 फीसदी है।

50 टेस्ट मैचों में कप्तानी कर कोहली ने सौरभ गांगुली को पीछे किया है जिन्होंने 49 टेस्ट मैचों में भारत की कप्तानी की थी। कोहली से आगे 60 टेस्ट मैचों में कप्तानी करने के साथ महेंद्र सिंह धोनी हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13