ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. India vs West Indies: कोहली एंड ब्रिगेड ने तोड़ा गावस्कर और मार्शल के दौरा का यह रिकॉर्ड

India vs West Indies: कोहली एंड ब्रिगेड ने तोड़ा गावस्कर और मार्शल के दौरा का यह रिकॉर्ड

भारत और वेस्टइंडीज के बीच राजकोट में खेले जा रहे मैच में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी 649/9 पर घोषित की। इसी के साथ कोहली एंड ब्रिगेड ने क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ी गावस्कर और मार्शल के दौरा का रिकॉर्ड भी तोड़ा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 05, 2018 17:19 IST
kohli and brigade- India TV
Image Source : AP kohli and brigade

भारत और वेस्टइंडीज के बीच राजकोट में खेले जा रहे मैच में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी 649/9 पर घोषित की। इसी के साथ कोहली एंड ब्रिगेड ने क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ी गावस्कर और मार्शल के दौरा का रिकॉर्ड भी तोड़ा।

दरअसल, भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 39 साल बाद एक पारी में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया है। 39 साल पहले भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक इनिंग में 644 रन बनाए थे। उस समय मैच में गावस्कर और मार्शल जैसे दिग्गज खिलाड़ी मौजूद थे। 

भारत की तरफ से उस इनिंग में गावस्कर तो कुछ कमाल नहीं दिखा पाए थे, लेकिन विश्वनाथ, गायकवाड और अमरनाथ ने शतकीय पारी खेली थी। हालांकि वेस्टइंडीज के बल्लेबाज अच्छी बल्लेबाजी के दम पर मैच ड्रॉ करवाने में कामयाब रहे थे।

लेकिन मौजूदा वेस्टइंडीज की टीम को देखकर यह नहीं लगता की वो मैच को डॉ कराने में कामयाब रहेंगे। 

दूसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले वेस्टइंडीज के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे घूटने टेकते दिखे। दिन का खेल खत्म होने से पहले वेस्टइंडीज अपने 6 विकेट गंवा चुकी है। वेस्टइंडीज अभी भी 555 रन पीछे है, ऐसे में उनका फॉलोअन बचाना भी मुश्किल दिखाई दे रहा है।

भारत की तरफ से शमी ने वेस्टइंडीज को शुरुआती दो झटके दिए, इसके बाद जडेजा, अश्विन और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिया।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: kohli and brigade break the record of gavaskar and Marshall era
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019