1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. के एल राहुल की खराब फॉर्म बनी टीम इंडिया के लिए सिर दर्द, प्रैक्टिस मैच में भी फ्लॉप

के एल राहुल की खराब फॉर्म बनी टीम इंडिया के लिए सिर दर्द, प्रैक्टिस मैच में भी फ्लॉप

के एल राहुल की खराब फॉर्म भारत के लिए चिंता का सबब बनी हुई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में के एल राहुल का चलना बेहद जरूरी होगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 29, 2018 9:04 IST
KL Rahul- India TV
Image Source : GETTY IMAGES KL Rahul

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज के एल राहुल की फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का सबब बनी हुई है। इस बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी का बल्ला इस समय रंग में नजर नहीं आ रहा है और राहुल लगातार रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले खेले गए प्रैक्टिस मैच में भी के एल राहुल कुछ खास नहीं कर पाए और 18 गेंदों में महज 3 रन बनाकर आउट हो गए। राहुल से ऑस्ट्रेलिया में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है लेकिन उनका लगातार फ्लॉप होना भारत की मुश्किलें बढ़ा सकता है।

Highlights

  • के एल राहुल का फोलॉ शो लगातार जारी
  • प्रैक्टिस मैच में भी फ्लॉप रहे राहुल
  • पहला टेस्ट मैच 6 दिसंबर से खेला जाना है

के एल राहुल का फ्लॉप शो: के एल राहुल का साल 2018 में बेहद खराब प्रदर्शन रहा है। राहुल ने साल 2018 में 10 टेस्ट मैचों में 24.70 की खराब औसत से महज 420 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ 1 शतक और 1 अर्धशतक निकला है। वहीं, इस साल वो 3 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं।

राहुल इंग्लैंड दौरे पर भी टीम इंडिया के साथ थे और उस दौरे पर अगर उनके एक शतक को हटा दिया जाए तो उस पारी के अलावा वो एक बार भी 40 के आंकड़े को नहीं छू सके थे। इसके अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी राहुल ने (0, 4 और 33*) का ही स्कोर किया था। साफ है कि राहुल जिस तरह की खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं वो भारत के लिए एक बड़ी टेस्ट सीरीज से पहले बिलकुल भी सही नहीं है।

अगर टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में सीरीज अपने नाम करनी है तो विराट कोहली पर ही निर्भर नहीं रहना होगा। कोहली के अलावा भी बाकी के बल्लेबाजों को ये जिम्मेदारी उठानी होगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 6 दिसंबर से एडिलेड टेस्ट के साथ होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड