1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जो खिलाड़ी ज्यादातर रहता है टीम से बाहर, वो बन गया साल का सबसे बड़ा क्रिकेटर

जो खिलाड़ी ज्यादातर रहता है टीम से बाहर, वो बन गया साल का सबसे बड़ा क्रिकेटर

विजडन इंडिया अलमैनेक ने हाल ही में अपना छठा एडिशन रिलीज किया है।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:16 Mar 2018, 4:10 PM IST]
के एल राहुल और एम एस...- India TV
के एल राहुल और एम एस धोनी

भले ही के एल राहुल को टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती हो। भले ही वो आसानी से भारतीय टीम में जगह ना बना पाते हों। लेकिन इसके बाद भी वो विराट कोहली, रोहित शर्मा और एम एस धोनी जैसे खिलाड़ियों से भी आगे निकल गए और बड़ा अवॉर्ड अपने नाम कर लिया। राहुल को विजडन इंडिया ने साल का सबसे अच्छा क्रिकेटर चुना है। विजडन इंडिया अलमैनेक ने हाल ही में अपना छठा एडिशन रिलीज किया और इसी में उन्होंने राहुल के नाम का ऐलान किया।

आपको बता दें कि राहुल के लिए ये सम्मान इसलिए भी खास है क्योंकि उन्हें लगातार टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जाता है। राहुल को बार-बार खुद को साबित करना होता है और धवन, रोहित के चोटिल या बाहर होने के बाद ही उन्हें टीम में शामिल किया जाता है। हालांकि राहुल को भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा तो रखा जाता है लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी जाती।

राहुल फिलहाल निदाहास ट्रॉफी में टीम इंडिया का हिस्सा हैं। इस टूर्नामेंट के शुरुआती दो मैचों में राहुल को टीम में शामिल नहीं किया गया। लेकिन तीसरे मैच में राहुल को खेलने का मौका मिला। हालांकि राहुल कुछ खास नहीं कर सके और सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। राहुल पहले भारतीय बने थे जो टी20 क्रिकेट में हिटविकेट आउट हुए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: KL Rahul named wisden India almanacks cricketer of the year, जो खिलाड़ी ज्यादातर रहता है टीम से बाहर, वो बन गया साल का सबसे बड़ा क्रिकेटर
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड