1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. खलील अहमद ने मैच के बाद खोला कहर बरपाती गेंदबाजी का राज

खलील अहमद ने मैच के बाद खोला कहर बरपाती गेंदबाजी का राज

मैच खत्म होने के बाद अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए खलील ने कहा ........

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 30, 2018 12:17 IST
Khaleel Ahmed- India TV
Image Source : AP IMAGE खलील अहमद ने मैच के बाद खोला कहर बरपाती गेंदबाजी का राज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी पांच वनडे मैचों की सीरीज का चौथा मैच भारत ने 224 रनों से जीतकर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमानों को 378 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 153 रनों पर ही सिमट गई। भारत की तरफ से खलील अहमद ने 5 ओवर में 13 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट लिए।

मैच खत्म होने के बाद अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए खलील ने कहा "मेरे दिमाग में पहले से ही था कि विकेट पर आज थोड़ी नमी होगी और हमें रात में गेंदबाजी करनी थी। इसी वजह से मैं स्विंग करवाने के प्रयास में था। जब मुझे सही लाइन मिल गई तो मैंने उसे कायम रखा।"

इसके आगे खलील ने कहा  " जब से मैं टीम के साथ जुड़ा हूं तब से मैं बॉलिंग कोच भारत अरुन सर के साथ पनी गेंदबाजी पर काम कर रहा हूं। मैं काफी अभ्यास कर रहा था जिसका इम्पेक्ट आज दिखा। "

इसके बाद सैम्युल्स की विकेट पर बात करते हुए उन्होंने कहा "उसका मैंने प्लान किया हुआ था। जब उसने शुरुआत में मुझे खेला तो मैं अंदर की तरफ डाल रहा था बॉलिंग। तो उसके दिमाग में यह था कि मैं इन स्विंग डाल रहा हूं तो जब वो पहली गेंद खेलने आया तो मुझे लगा कि इसके बाहर वाला डालना चाहिए क्योंकि वो एक्सपेक्ट नहीं करेगा और बैट उसने घुमाया और मेरा प्लान बिल्कुल सही साबित हुआ।" 

भारतीय टीम अब इस सीरीज को हार नहीं सकती है और अगर वेस्टइंडीज आखिरी मैच को जीत भी लेती है तो भी सीरीज 2-2 की बराबरी पर ही खत्म होगी। हालांकि टीम इंडिया का इरादा आखिरी मैच को जीतकर सीरीज में धमाकेदार जीत दर्ज करने का होगा। दोनों देशों के बीच पांचवां और आखिरी वनडे 1 नवंबर को खेला जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड