1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वेस्टइंडीज ने फिर इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी, 2-0 से सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

वेस्टइंडीज ने फिर इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी, 2-0 से सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

 विंडीज ने बारबाडोस में पहले टेस्ट मैच में भी 381 रन से बड़ी जीत दर्ज की थी। 

Bhasha Bhasha
Published on: February 03, 2019 11:44 IST
वेस्टइंडीज ने फिर...- India TV
वेस्टइंडीज ने फिर इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी, 2-0 से सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

नार्थ साउंड (एंटीगा एवं बारबुडा): तेज गेंदबाज केमार रोच और कप्तान जेसन होल्डर ने फिर से इंग्लैंड की बल्लेबाजी को ध्वस्त करके वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में तीसरे दिन शनिवार को यहां दस विकेट से बड़ी जीत दिलायी। वेस्टइंडीज ने इस तरह से तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली। उसने बारबाडोस में पहले टेस्ट मैच में भी 381 रन से बड़ी जीत दर्ज की थी। तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच अगले शनिवार से सेंट लूसिया में खेला जाएगा। 

वेस्टइंडीज ने डेरेन ब्रावो की 50 रन की धीमी लेकिन उपयोगी पारी की मदद से अपनी पहली पारी में 306 रन बनाकर 119 रन की बढ़त हासिल की। पहली पारी में 187 रन बनाने वाले इंग्लैंड की बल्लेबाजी दूसरी पारी में भी नाकाम रही और उसकी पूरी टीम 132 रन पर ढेर हो गयी। रोच और होल्डर दोनों ने चार-चार विकेट लिये। 

इस तरह से वेस्टइंडीज को 14 रन का लक्ष्य मिला। सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट (नाबाद पांच) और जॉन कैंपबेल (नाबाद 11) ने केवल 2.1 ओवर में अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। कैंपबेल ने जेम्स एंडरसन पर मिडविकेट पर विजयी छक्का लगाया और स्कोर बिना किसी नुकसान के 17 रन पर पहुंचाया। 

यह 1994 के बाद पहला अवसर है जबकि कैरेबियाई टीम ने इंग्लैंड को लगातार टेस्ट मैचों में हराया। 

होल्डर ने बाद में कहा, ‘‘हम जीत के लिये भूखे हैं। यह टीम पिछले कुछ समय से एक साथ है ओर बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। हमने पिछले साल का अंत जिस तरह से किया था वह निराशाजनक था और हर कोई चीजों को बदलने के लिये प्रतिबद्ध था।’’ 

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा, ‘‘यह निराशाजनक है। हमें फिर से करारी शिकस्त मिली और इसे पचा पाना बहुत मुश्किल है। गेंदबाजी में हमने कड़ी मेहनत की लेकिन 200 से कम स्कोर बनाने पर आप जीत दर्ज नहीं कर सकते।’’ 

मैन ऑफ द मैच रोच (52 रन देकर चार और मैच में 82 रन देकर आठ विकेट) और होल्डर (43 रन देकर चार) ने इंग्लैंड की पारी समेटने में अहम भूमिका निभायी लेकिन उनके साथी तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ के योगदान को कम करके नहीं आंका जा सकता है। 

जोसेफ ने सुबह अपनी मां शेरोन के निधन के बावजूद खेलना जारी रखा और 12 रन देकर दो विकेट लिये। उन्होंने रूट और सलामी बल्लेबाज जो डेनली के महत्वपूर्ण विकेट हासिल किये। इंग्लैंड की तरफ से जोस बटलर ने सर्वाधिक 24 रन बनाये।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13