india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज ने ठोका 51 गेंदों में शतक

टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज ने ठोका 51 गेंदों में शतक

करुण नायर ने सैयद मुस्ताक अली टूर्नामेंट में शानदार शतक लगाया।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:24 Jan 2018, 7:12 PM IST]
करुण नायर- India TV
करुण नायर

आपको करुण नायर का नाम तो याद ही होगा। अगर नहीं, तो हम आपको याद दिला दें कि ये वहीं बल्लेबाज हैं जिन्होंने वीरेंद्र सहवाग के बाद भारत की तरफ से दूसरा तिहरा शतक लगाकर इतिहास रच दिया था। हालांकि तिहरा शतक लगाने के बाद नायर कुछ खास नहीं कर पाए और इसके कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा। अब नायर ने सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में सिर्फ 51 गेंदों में शतक लगाकर तहलका मचा दिया।

सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में कर्नाटक की तरफ से खेलत हुए नायर ने झारखंड के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। नायर ने सिर्फ 51 गेंदों में शतक ठोका डाला। अपनी शतकीय पारी में नायर ने 8 चौके और 7 छक्के लगाए। इस दौरान नायर का स्ट्राइकरेट 192.31 का रहा। नायर की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत उनकी टीम ने 20 ओवरों में 201 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। आपको बता दें कि नायर की इस पारी के बाद आईपीएल में उनकी अच्छी बोली लग सकती है।

नायर ने भारत के लिए अब तक 6 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान नायर के बल्ले से 62.33 के औसत से 374 रन निकले हैं और उन्होंने 1 शतक भी जड़ा है। नायर का बेस्ट 303* रन रहा है, जो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा था। इसके अलावा नायर ने 2 वनडे मैचों में 23 के औसत से 39 रन बनाए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Karun Nair slams 51 ball hundred, टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज ने ठोका 51 गेंदों में शतक
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100