1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. करूण नायर का बड़ा खुलासा, 'अपनी जगह हनुमा विहारी का डेब्यू होते देख सह पाना मुश्किल था'

करूण नायर का बड़ा खुलासा, 'अपनी जगह हनुमा विहारी का डेब्यू होते देख सह पाना मुश्किल था'

नायर को अक्टूबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 01, 2018 13:02 IST
करूण नायर- India TV
करूण नायर

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज करुण नायर का कहना है कि इंग्लैंड में खेली गई पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान उनकी टीम प्रबंधन से कोई बातचीत नहीं हुई थी।नायर को अक्टूबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड सीरीज में भी नायर को 18 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। यहां तक कि टीम के एक खिलाड़ी के चोटिल होने के कारण हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया गया। उन्होंने द ओवल मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और नायर को पांचों में से एक भी मैच में मैदान पर उतरने का मौैका नहीं मिला। 

नायर ने कहा, "मेरी टीम के चयनकर्ताओं और प्रबंधन से किसी भी प्रकार की कोई बातचीत नहीं हुई। यह मुश्किल है, लेकिन मैंने खुद से आगे बढ़कर कुछ नहीं पूछा। हां, हमारी अभी तक कोई बात नहीं हुई है।"

इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के दौरान नायर ने ज्यादातर समय टीम के फिटनेस ट्रेनर के साथ बिताया और नायर के मुताबिक ट्रेनर ने उनकी फिटनेस की तारीफ भी की। नायर ने कहा, "मैंने ज्यादातर समय शंकर बसु और बल्लेबाजी कोच संजय बांगर के साथ बिताया। मैंने कई नेट सेशन किए, लेकिन ज्यादातर समय मैं शंकर के साथ ही रहता था। उनके अनुसार, मैं अभी टीम में सबसे फिट खिलाड़ी हूं। मुझे इस पर गर्व है और मैं इसे जारी रखना चाहता हूं।"

इंग्लैंड सीरीज में मौका न मिलने और उनकी जगह पर विहारी को डेब्यू का मौका देने के बारे में नायर ने कहा, "यह किसी भी व्यक्ति के लिए सहन कर पाना मुश्किल है। एक व्यक्ति ऐसी स्थिति को नहीं संभाल सकता। हालांकि, टीम प्रबंधन और सभी ने यह फैसला लिया था और इसीलिए, मुझे इसे स्वीकार करना था।"

नायर ने कहा, "मैं इसमें कुछ नहीं कर सकता था, लेकिन मुझे जब भी मौका मिलेगा मैं अपने बल्ले से जवाब दूंगा। मैं इस बारे में और कुछ भी नहीं कह सकता।''

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड