india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Video: केन विलियमसन ने हवा में डाइव लगाकर एक हाथ से पकड़ा अद्भुत कैच

Video: केन विलियमसन ने हवा में डाइव लगाकर एक हाथ से पकड़ा अद्भुत कैच

केन विलियमसन के अद्भुत कैच को देखकर हर कोई हैरान रह गया। हालांकि मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को बुरी तरह हरा दिया।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:03 Nov 2018, 1:49 PM IST]
Kane Williamson- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Kane Williamson

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन ने हैरतअंगेज कैच पकड़कर हर किसी को हैरान कर दिया। विलियमसन ने पाकिस्तान के विस्फोटक ओपनर फखर जमान को आउट करने के लिए बेहद शानदार कैच लपका। उनके कैच की खास बात ये रही कि अगर उनकी जगह किसी और खिलाड़ी ने इस तरह का कैच लपका होता तो वो निश्चित रूप से जमकर जश्न मनाता। लेकिन विलियमसन ने कैच लेने के बाद ऐसी प्रतिक्रिया दी मानो कुछ हुआ ही नहीं। आइए आपको बताते हैं कि केन विलियमसन ने कैसे पकड़ा अद्भुत कैच।

Highlights

  • केन विलियमसन ने पकड़ा बेहद शानदार कैच
  • पाकिस्तान ने दूसरे टी20 में कीवी टीम को हराया
  • इस जीत के साथ ही पाक टीम ने सीरीज भी जीत ली

केन विलियमसन ने लपका हैरतअंगेज कैच: न्यूजीलैंड की टीम गेंदबाजी कर रही थी और अपने लक्ष्य का बचाव कर रही थी। वहीं, पाकिस्तान के विस्फोटक ओपनर फखर जमान तेजी से रन बना रहे थे। तभी पारी के पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर फखर ने मिड ऑफ में झन्नाटेदार शॉट खेला। इस दौरान केन विलियमसन 30 गज के बिलकुल आखिर में मिड ऑफ से थोड़ा दूर खड़े थे। लेकिन जब विलियमसन ने गेंद को उस क्षेत्र में आते देखा तो पहले तो वो चलते हुए गेंद की तरफ बढ़े। लेकिन जब उन्हें महसूस हुआ कि वो गेंद तक नहीं पहुंच पाएंगे तो उन्होंने हवा में डाइव लगा दी और एक हाथ से गेंद को लपक लिाया।

केन विलियमसन ने अद्भुत कैच पकड़ा था और उनके इस कैच को देखकर हर कोई हैरान था। केन विलियमसन ने कैच लेने के बाद ऐसी प्रतिक्रिया दी जैसा कि कुछ हुआ ही ना हो। हालांकि मुकाबले को पाकिस्तान की टीम ने 6 विकेट से जीत लिया और सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली।

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 20 ओवरों में 155 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में पाकिस्तान ने 19.4 ओवरों में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने लगातार 11 टी20 सीरीज जीतने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Video: केन विलियमसन ने हवा में डाइव लगाकर एक हाथ से पकड़ा अद्भुत कैच, Kane Williamson takes stunner to dismiss Fakhar Zaman during 2nd T20I
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav-manch-rajasthan-2018