Asia Cup 2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट से आप काफी कुछ सीख सकते हैं: विलियमसन

विराट से आप काफी कुछ सीख सकते हैं: विलियमसन

न्यूजीलैंड के कप्तान और चोटी के बल्लेबाज केन विलियमसन का मानना है कि विराट कोहली के वर्तमान आईसीसी विश्व टी20 में प्रदर्शन से कोई भी अन्य खिलाड़ी काफी कुछ सीख सकता है।

India TV Sports Desk [Published on:29 Mar 2016, 8:47 PM IST]
kane williamson- India TV
kane williamson

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के कप्तान और चोटी के बल्लेबाज केन विलियमसन का मानना है कि विराट कोहली के वर्तमान आईसीसी विश्व टी20 में प्रदर्शन से कोई भी अन्य खिलाड़ी काफी कुछ सीख सकता है। कोहली और विलियमसन ने अंडर-19 स्तर पर अपने अपने देशों का प्रतिनिधित्व किया और उन्हें अब आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और इंग्लैंड के जो रूट के साथ वर्तमान समय का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माना जाता है।

कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक पारी खेली जबकि रूट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 230 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 83 रन बनाए थे जिसकी काफी प्रशंसा हुई थी। विलियमसन से जब पूछा गया कि क्या वह कल सेमीफाइनल में विराट या रूट की तरह की पारी खेलने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा, मैं ऐसा करना पसंद करूंगा। वे (कोहली और रूट) बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। मैं दोनों को पसंद करता हूं। वे बेजोड़ क्रिकेटर हैं और लंबे समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इन दोनों को बल्लेबाजी करते हुए और उनके प्रदर्शन से आप काफी कुछ सीख सकते हैं।

उनकी कप्तानी की काफी तारीफ हो रही है और विलियमसन ने इसका श्रेय अच्छी रणनीति और उनके खिलाडि़यों का उस पर अच्छी तरह से अमल करने को दिया।

उन्होंने कहा, मैं अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ भूमिका निभाने की कोशिश करता है। अच्छी रणनीति के साथ उतरना और उसे अच्छी तरह से अमल में लाना महत्वपूर्ण होता है और हमने अभी तक ऐसा किया है।

विलियमसन ने टीम संयोजन के बारे में नहीं बताया लेकिन उनकी प्रतिद्वंद्वी को देखकर अंतिम एकादश का चयन करने की रणनीति इंग्लैंड के खिलाफ भी नहीं बदलेगी। उन्होंने कहा, हम किसी भी समय विपक्षी टीम और परिस्थितियों को देखकर टीम का चयन करने की कोशिश कर रहे हैं।

ब्रैंडन मैकुलम और डेनियल विटोरी के संन्यास के बाद न्यूजीलैंड की टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है। इस बारे में विलियमसन ने कहा, एक समूह के तौर पर बदलाव, एकजुट रहना और लगातार आगे बढ़ते हुए देखकर अच्छा लगता है। हमारे पास कई विश्वस्तरीय गेंदबाज (ट्रेंट बोल्ट और टिम साउथी) हैं जिन्हें खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन वे जानते हैं कि हम पिच को देखकर अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश का चयन कर रहे हैं।

कप्तान से जब पूछा गया कि क्या साउथी और बोल्ट कल खेलेंगे तो उन्होंने कहा, हां वे पूरी तरह से तैयार हैं। हमने अभी टीम पर फैसला नहीं किया है। हम परिस्थितियों और विकेट के इतिहास पर करीब से गौर कर रहे हैं। विलियमसन ने कहा कि टीम 2015 विश्व कप के फाइनल में आस्ट्रेलिया से मिली हार से उबर चुकी है। उन्होंने कहा, आस्ट्रेलिया की टीम बहुत अच्छी है। उन्होंने हमें हराया और क्रिकेट में ऐसा होता है। हम एक इकाई के तौर पर सुधार जारी रखना चाहते थे। हम धीरे धीरे आगे बढ़ना चाहते हैं और उम्मीद है कि हम लगातार सुधार जारी रखेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: विराट से आप काफी कुछ सीख सकते हैं: विलियमसन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Asia-Cup-Schedule

ASIA CUP 2018 Points Table

Group A

  • Teams Matches Wins Losses Points NRR
  • India 2 2 0 4 +1.474
  • Pakistan 2 1 1 2 +0.284
  • Hong Kong 2 0 2 0 -1.748

Group B

  • Teams Matches Wins Losses Points NRR
  • Afghanistan 2 2 0 4 +2.270
  • Bangladesh 2 1 1 2 +0.010
  • Sri Lanka 2 0 2 0 -2.280