india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अबु धाबी टेस्ट : विलियम्सन के शतक से न्यूजीलैंड मजबूत बढ़त की ओर

अबु धाबी टेस्ट : विलियम्सन के शतक से न्यूजीलैंड मजबूत बढ़त की ओर Read In English

कप्तान केन विलियम्सन (नाबाद 139) और हेनरी निकोलस (नाबाद 90) के बीच पांचवे विकेट के लिए हुई 212 रन की अविजित साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के साथ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन गुरुवार को अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 272 रन का मजबूत स्कोर बना लिया। 

Reported by: IANS [Published on:06 Dec 2018, 8:42 PM IST]
Kane Williamson and Henry Nicholls- India TV
Image Source : AP IMAGE Kane Williamson and Henry Nicholls  

अबु धाबी। कप्तान केन विलियम्सन (नाबाद 139) और हेनरी निकोलस (नाबाद 90) के बीच पांचवे विकेट के लिए हुई 212 रन की अविजित साझेदारी के दम पर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के साथ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन गुरुवार को अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 272 रन का मजबूत स्कोर बना लिया। न्यूजीलैंड को अब तक 198 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है जबकि उसके छह विकेट शेष है। स्टंप्स के समय विलियम्सन 282 गेंदों पर 13 चौके और निकोलस 243 गेंदों पर आठ चौके लगाकर नाबाद लौटे।

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 274 रन बनाए थे जबकि वहीं, पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 348 रन का स्कोर खड़ा किया था। कीवी टीम ने यहां शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे मैच के चौथे दिन की शुरुआत दो विकेट पर 26 रन से आगे खेलकर किया। 

मेहमान टीम ने अपना तीसरा विकेट 37 के स्कोर पर विलियम सोमरविले (4) के रूप में खोया। इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर (22) भी टीम के 60 के स्कोर पर आउट हो गए। उनके अलावा टॉम लाथम ने 10 और जीत रावल खाता खोले बिना आउट हुए। 

विलियम्सन और निकोलस ने इसके बाद न्यूजीलैंड को और कोई झटका नहीं लगने दिया। कप्तान विलियम्सन का यह 19वां शतक है। हालांकि इसके लिए न्यूजीलैंड को यासिर का शुक्रिया अदा करना चाहिए जिन्होंने 80 और 106 के निजी स्कोर पर दो बार विलियम्सन का कैच छोड़ा। पाकिस्तान के लिए शाहीन आफरीदी और यासिर ने अब तक दो-दो विकेट अपने नाम किए हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Kane Williamson, Henry Nicholls stand puts New Zealand in command against Pakistan
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav-manch-rajasthan-2018