india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्रिकेट जगत को मिला नया 'सिक्सर किंग', धोनी, रोहित, डीविलियर्स समेत सब छूटे पीछे

क्रिकेट जगत को मिला नया 'सिक्सर किंग', धोनी, रोहित, डीविलियर्स समेत सब छूटे पीछे

क्रिकेट जगत को नया सिक्सर किंग मिल गया है जो गेंदों को आसानी से छह रनों के लिए भेजता है।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:22 Jan 2018, 12:23 PM IST]
जोस बटलर- India TV
जोस बटलर

क्रिकेट के खेल में दर्शकों का सबसे ज्यादा मनोरंजन तब होता है जब बल्लेबाज गेंदों को छह रनों के लिए भेजता है। युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, एबी डीविलियर्स, क्रिस गेल ये कुछ ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके लिए छक्के लगाना कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन अब क्रिकेट जगत को नया सिक्सर किंग मिल गया है जो गेंदों को आसानी से छह रनों के लिए भेजता है। ये बल्लेबाज इंग्लैंड का है और इसका नाम जोस बटलर है। बटलर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में 4 छक्के लगाए और अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया।

छक्के लगाने में सबसे आगे निकले बटलर: बटलर के नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। दरअसल, साल 2013 के बाद आखिरी पांच ओवरों में छक्के लगाने के मामले में बटलर सबसे आगे हो गए हैं। बटलर ने दुनिया के सारे बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है। साल 2013 से अब तक आखिरी 5 ओवरों में बटलर के बल्ले से 38 छक्के निकले हैं, जो कि दुनिया के किसी भी बल्लेबाज से ज्यादा हैं।

बटलर के बाद दूसरे नंबर पर डीविलियर्स (37), धोनी (34), मिलर (24) और रोहित शर्मा (23) हैं। आपको बता दें कि बटलर ने कंगारुओं के खिलाफ तीसरे वनडे में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए करियर का पांचवां शतक लगाया। बटलर की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने 302 रन बनाए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Jos Buttler becomes new sixer king of ODI Cricket, क्रिकेट जगत को मिला नया 'सिक्सर किंग', धोनी, रोहित, डीविलियर्स समेत सब छूटे पीछे
the-accidental-pm-360x70
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100