india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जोंटी रोड्स ने एबी डि विलियर्स को बताया आधुनिक युग का नंबर 2 फील्डर, जाने पहला कौन है?

जोंटी रोड्स ने एबी डि विलियर्स को बताया आधुनिक युग का नंबर 2 फील्डर, जाने पहला कौन है?

आईसीसी से बात करते हुए जोंटी रोड्स ने हमवतन एबी डि विलियर्स को नंबर दो फील्डर बताया है जबकि इस सूची में उन्होंने भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना को टॉप पर रखा है। 

Written by: India TV Sports Desk [Published on:13 Feb 2019, 6:15 PM IST]
AB DE Villiars- India TV
Image Source : GETTY IMAGES AB DE Villiars

क्रिकेट के मैदान पर जब भी फील्डिंग की बात आती है तो सबसे पहले साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी जोंटी रोड्स का नाम जरूर आता है। अगर कोई फील्डर डाइव लगाकर गेंद रोकता है तो कहा जाता है उसने बिल्कुल जोंटी रोड्स की तरह गेंद को रोका है। अपने समय में जोंटी रोड्स ने अपनी बल्लेबाजी से ज्यादा फील्डिग में सुर्खियां बटौरी थी। हाल ही में उन्होंने आधुनिक युग के बेस्ट फील्डर्स के बारे में बात की है।

आईसीसी से बात करते हुए जोंटी रोड्स ने हमवतन एबी डि विलियर्स को नंबर दो फील्डर बताया है जबकि इस सूची में उन्होंने भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना को टॉप पर रखा है। 

जोंटी रोड्स ने सुरेश रैना के बारे में बात करते हुए कहा “रैना भारत में हर वक्‍त क्रिकेट खेलते हैं। मुझे पता है कि भारत में खेलने के लिए किस प्रकार की कंडीशन है। वो बेहद अच्‍छी डाइव लगाते हैं। वो डाइव लगाने से पहले जरा भी हिचकिचाते नहीं हैं। कुछ ऐसी ही सोच मेरी भी हुआ करती थी।”

इसके आगे उन्होंने कहा “अगर आपने डाइव नहीं लगाई तो आपको नहीं पता होगा कि इसका परिणाम क्‍या हो सकता था। रैना ने स्पिल, आउट‍फील्‍ड और 30 यार्ड के सर्कल के अंदर शानदार डाइव लगाई हैं। मुझे सुरेश रैना को खेलते देखना पसंद है। वो नंबर एक फील्‍डर हैं।

जोंटी रोड्स ने सुरेश रैना और एबी डिविलियर्स के बाद इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पॉल कॉलिंगवुड को रखा है जबकि चौथे और पांचवे स्थान पर उन्होंने हर्शल गिब्स और एंड्र्यू साइमंड्स को जगह दी है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019