1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने ठोका 54 गेंदों में शतक, बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने ठोका 54 गेंदों में शतक, बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

जॉनी बेयरस्टो ने ताबड़तोड़ शतक लगाकर बनाया बड़ा रिकॉर्ड। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 10, 2018 21:05 IST
जॉनी बेयरस्टो- India TV
जॉनी बेयरस्टो

इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के बीच खेले जा रहे वनडे मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने 54 गेंदों में शतक ठोक डाला। बेयरस्टो ने शतक तक 6 छक्के और 12 चौके जड़ दिए थे। बेयरस्टो के करियर का ये पांचवां शतक है। इसके अलावा बेयरस्टो का ये शतक इंग्लैंड की तरफ से तीसरा सबसे तेज शतक है। इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड जोस बटलर के नाम है। बटलर ने 45 गेंदों में शतक लगाया था। इसके बाद दूसरे स्थान पर मोईन अली हैं जिनके नाम 53 गेंदों में शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

अब बेयरस्टो 54 गेंदों में शतक लगाकर इंग्लैंड की तरफ से तीसरे सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इसके अलावा बेयरस्टो ने आखिरी 3 पारियों में लगातार 3 बार 100 या इससे ज्यादा का स्कोर बनाया है. इसके सात ही बेयरस्टो इंग्लैंड की तरफ से लगातार 3 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। इस पारी से पहले बेयरस्टो ने 138 और 104 का स्कोर किया था। बेयरस्टो की तूफानी बल्लेबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने पारी के 16वें ओवर में ही शतक ठोक दिया।

बेयरस्टो ने आउट होने से पहले 59 गेंदों में 105 रनों की पारी खेली। बेयरस्टो की पारी पर ब्रेक लगाया रिकी बैरिंग्टन ने। हालांकि आउट होने से पहले बेयरस्टो ने अपना काम कर दिया था। इससे पहले स्कॉटलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 372 रनों का लक्ष्य रखा। स्कॉटलैंड की तरफ से मक्लॉड ने 94 गेंदों में 16 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 140 रनों की पार खेली।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड