1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अपना पहले वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने से पहले बोले जोफ्रा आर्चर, मुझे दबाव से निपटना आता है

अपना पहले वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने से पहले बोले जोफ्रा आर्चर, मुझे दबाव से निपटना आता है

इंग्लैंड की विश्व कप टीम में शामिल किए गए तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर ने कहा है कि वह विश्व कप में दबाव से अच्छी तरह से निपट सकते हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को ही आर्चर को विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है।

IANS IANS
Updated on: May 22, 2019 17:52 IST
Jofra Archer Speaking before taking part in first World Cup, I Know How to deal with pressure- India TV
Image Source : AP Jofra Archer Speaking before taking part in  first World Cup, I Know How to deal with pressure

लंदन। इंग्लैंड की विश्व कप टीम में शामिल किए गए तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर ने कहा है कि वह विश्व कप में दबाव से अच्छी तरह से निपट सकते हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को ही आर्चर को विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। वेस्टइंडीज के बारबडोस में जन्मे आर्चर को तेज गेंदबाज डेविड विली की जगह 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

आर्चर ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, "मैंने 50 ओवरों के और इसके अलावा भी कई और प्रारूप में कई मैच खेले हैं, इसलिए मुझे पता है कि दबाव से कैसे निपटा जाता है।" 

आर्चर ने इसी महीने इंग्लैंड के लिए वनडे पदार्पण किया था। उन्होंने अब तक तीन वनडे और एक टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला है।

आर्चर ने टीम में चुने जाने को लेकर कहा," कल शाम को छह बजे के करीब ईडी स्मिथ की ओर से मुझे फोन आया और मैंने बिना कुछ देखे ही जवाब दिया। इंग्लैंड क्रिकेट का हिस्सा बनना बहुत ही रोमांचक है।"

उन्होंने कहा,"मुझे लगता है कि मैं इसके लिए तैयार हूं। मैंने 50 ओवरों के अलावा भी कई और क्रिकेट खेली है, इसलिए मुझे पता है कि दबाव से कैसे निपटा जाता है। टीम में चुने जाने के बाद सभी ने खुले दिल से मेरा स्वागत किया। वास्तव में यह एक बहुत अच्छी टीम है, जिसके पास अच्छा कप्तान और अच्छा स्पोर्ट स्टाफ भी है।" 

आर्चर ने कहा कि आईपीएल व बिग बैश जैसी लीग में खेलने से उन्हें विश्व कप की तैयारी करने में मदद मिली। 

आर्चर ने कहा, "मुझे लगता है कि हमारी टीम के दूसरे खिलाड़ियों की तुलना में मुझे काफी फायदा होगा। हम आईपीएल में (एक सीजन में) दो बार खेलते हैं, इसलिए आप उनकी कमजोरियों को जानते हैं। आप उनकी ताकतों और इस बात को भी जानते हैं कि वे विकेटों के बीच दौड़ सकते हैं या नहीं। यह आपको अंदर की अतिरिक्त जानकारी देता है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड