1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड को फाइनल में पहुंचाने में अहम योगदान निभाने वाले जोफ्रा आर्चर ने बताया अपनी सफलता का मंत्र

इंग्लैंड को फाइनल में पहुंचाने में अहम योगदान निभाने वाले जोफ्रा आर्चर ने बताया अपनी सफलता का मंत्र

इंग्लैंड ने दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को मात दे 27 साल बाद फाइनल में जगह बनाई। आर्चर ने इस मैच में दो विकेट अपने नाम किए थे।   

IANS IANS
Published on: July 12, 2019 19:51 IST
जोफ्रा आर्चर- India TV
Image Source : GETTY IMAGES जोफ्रा आर्चर

लंदन। इंग्लैंड को आईसीसी विश्व कप-2019 के फाइनल में पहुंचाने में अहम योगदान देने वाले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का मानना है कि उनकी सफलता का राज शांत रहना है। इंग्लैंड को रविवार को लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ना है। 

इंग्लैंड ने दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को मात दे 27 साल बाद फाइनल में जगह बनाई। आर्चर ने इस मैच में दो विकेट अपने नाम किए थे। 

आईसीसी ने आर्चर के हवाले से लिखा,"मैं बेहद शांत रहने वाला इंसान हूं। आपको यह अहसास होना चाहिए। यहां तक कि जब हम ब्रेकफास्ट पर होते हैं तो मुझे नहीं लगता कि कोई नर्वस होता है। हो सकता है कि मेरा ऐसा सोचना गलत हो। जब हम मैदान पर उतरते हैं तो हर खिलाड़ी मैदान पर एकाग्र रहता है। यही चीजें आपको बताती हैं कि आपकी टीम के खिलाड़ी तैयार हैं।"

उन्होंने कहा, "मैं हमेशा से ऐसा रहा हूं। मैं कोशिश करता हूं कि घबराऊं नहीं क्योंकि फिर आप वो चीजें करते हो जो आपको लगती हैं कि आपको करनी चाहिए। आप जितने शांत रहेंगे उतनी बेहतर स्थिति में रहेंगे।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड