india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कोहली के विकेट से ज्यादा इस बात से खुश है 'मैन ऑफ द मैच' रहे जे रिचर्डसन

कोहली के विकेट से ज्यादा इस बात से खुश है 'मैन ऑफ द मैच' रहे जे रिचर्डसन

अपनी उम्दा गेंदबाजी की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजे गए जे रिचर्डसन ने कहा कि वह कोहली का विकेट लेकर तो खुश है, लेकिन उन्हें ज्यादा खुशी टीम की जीत की है। 

Written by: India TV Sports Desk [Published on:12 Jan 2019, 4:48 PM IST]
jhye richardson - India TV
Image Source : GETTY IMAGES jhye richardson 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी के मैदान पर खेले गए पहले वनडे में मेजबानों ने भारत को 34 रनों से मात दी। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने 133 रन बनाए, लेकिन वो टीम को जीत ना दिला सके। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उनके तेज गेंदबाज जे रिचर्डसन ने भारत को शुरुआती झटके देते हुए मैच में पकड़ बनाई।

जे रिचर्डसन ने इस मैच में 26 रन देकर चार विकेट लिए। इन चार विकेट में से एक विकेट कप्तान विराट कोहली का था। हर किसी को पता है कोहली चेज मास्टर है, अगर चेज करते हुए विपक्षी टीम ने कोहली को आउट कर दिया तो वो वैसे ही आधा मैच जीत जाती है। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह काम जे रिचर्डसन ने किया।

अपनी उम्दा गेंदबाजी की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजे गए जे रिचर्डसन ने कहा कि वह कोहली का विकेट लेकर तो खुश है, लेकिन उन्हें ज्यादा खुशी टीम की जीत की है। 

उन्होंने कहा "भारत बहुत अच्छी टीम है। मैं भारतीय टीम को श्रेय देना चाहुंगा कि उन्होंने हमें मिडल ओवर में रन बनाने का मौका दिया। कुछ समय के लिए मैच पर उनका नियंत्रण था। जब आपके तीन विकेट जल्दी गिर जाते हैं तो वापसी करना मुश्किल हो जाता है। मैं कोहली का विकेट लेने से काफी खुश हूं, वो मेरे लिए काफी कीमती विकेट है, लेकिन उससे ज्यादा मैं टीम की जीत से खुश हूं।"

इसके आगे उन्होंने कहा "एक गेंदबाजी आक्रमण के रूप में हम अपने प्लान को लेकर साफ थे, हम अपना पूरा होमवर्क करके मैदान पर उतरे थे। मुझे लगता है कि यह किसी भी चीज़ से अधिक परिस्थितियों का आकलन करने के बारे में था। पहले मुझे धीम गति से गेंद फेंकने की जरूरत नहीं पड़ रही थी क्योंकि गेंद अच्छी जा रही थी, लेकिन जब गेंद मुलायम हुई तो धीमी गेंद डालने में असानी हुई।"

मैच के दौरान रिचर्डसन की उंगली में चोट भी लगी थी, इसके बाद में रिचर्डसन का कहना है कि उनकी उंगली ठीक है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: कोहली के विकेट से ज्यादा इस बात से खुश है 'मैन ऑफ द मैच' रहे जे रिचर्डसन Jhye Richardson is more happy for australia win instead of virat kohli wicket
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100