1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विंडीज के खिलाफ रिकॉर्ड परफॉर्मेंस के बाद आईसीसी रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंचे बुमराह, कोहली ने गंवाई बादशाहत

विंडीज के खिलाफ रिकॉर्ड परफॉर्मेंस के बाद आईसीसी रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंचे बुमराह, कोहली ने गंवाई बादशाहत

बुमराह ने विंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक 13 विकेट लिए है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 03, 2019 15:34 IST
जसप्रीत बुमराह- India TV
Image Source : AP जसप्रीत बुमराह

भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह विंडीज के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन कर ताजा आईसीसी रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग नंबर तीन पर पहुंच गए हैं। बुमराह ने विंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक 13 विकेट लिए। इसके बाद आईसीसी रैंकिंग में उनके 835 अंक हो गए हैं। बुमराह से आगे अब साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (851 अंक) और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (908 अंक) है।

वहीं बात बल्लेबाजों की रैंकिंग की करें तो काफी महीनों से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग पर शीर्ष पर राज कर रहे थे, लेकिन विंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 76 और दूसरी पारी में शून्य पर आउट होने के बाद कोहली इस रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं अब शीर्ष पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पहुंच गए हैं। स्मिथ सिर्फ एक अंक के अंतर के साथ कोहली से ऊपर है। कोहली के नाम टेस्ट रैंकिंग में अब 903 अंक है जबकि स्मिथ के नाम 904 अंक है।

वहीं वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने आईसीसी टेस्ट ऑलराउंडर की रैंकिंग में न केवल अपने स्थान को मजबूत किया, बल्कि गेंदबाजों की रैंकिंग की सूची में सात अंक प्राप्त कर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की बराबरी कर ली है। अब ये दोनों ही गेंदबाज चौथे स्थान पर है।

More To Follow.....

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban