1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के पास आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बनने का मौका

तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के पास आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बनने का मौका

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के पास दोबारा आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बनने का मौका है और वह इस चीज को ध्यान में रखते हुए आगामी सीरीज में शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे।

IANS IANS
Published on: July 23, 2019 14:02 IST
james anderson- India TV
Image Source : GETTY IMAGES तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के पास आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बनने का मौका

लंदन| इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के पास दोबारा आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बनने का मौका है और वह इस चीज को ध्यान में रखते हुए आगामी सीरीज में शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक अगस्त से शुरू होने वाले प्रतिष्ठित एशेज सीरीज से पहले बुधवार को इंग्लैंड की टीम आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी।

एंडरसन (862) फिलहाल, रैकिंग में दूसरे नंबर पर मौजूद है। उन्हें पिछले नवंबर में दक्षिण अफ्रीका के कगीसो रबाडा ने पहले पायदान से धकेल दिया था। ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस (862) फिलहाल, पहले पायदान पर काबिज हैं और शीर्ष दो खिलाड़ियों के बीच 16 अंकों का अंतर है।

रबाडा तीसरे पायदान पर मौजूद हैं और उनके कुल 851 अंक हैं। एंडरसन के साथी खिलाड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड 19वें स्थान पर काबिज हैं और उनकी नजरें शीर्ष-20 खिलाड़ियों में बने रहने पर होगी।

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जोए रूट छठे नंबर पर काबिज हैं जबकि जॉनी बेयरस्टो और जॉस बटलर क्रमश: 26वें और 27वें पायदान पर मौजूद हैं। आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड चौथे नंबर पर मौजूद है और अगर आयरलैंड के खिलाफ वह मैच जीत जाती है तो उसकी रैंकिंग पर कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

arun-jaitley