1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टीम इंडिया में बेस्ट नंबर चार बल्लेबाज ढूँढना है बेहद ही आसान काम, रवि शास्त्री ने लिया ये नाम

टीम इंडिया में बेस्ट नंबर चार बल्लेबाज ढूँढना है बेहद ही आसान काम, रवि शास्त्री ने लिया ये नाम

आईसीसी विश्वकप 2019 में कहीं ना कहीं टीम इंडिया को नंबर चार की कमी खली और उसके चलते विश्वकप भी गंवाना पड़ा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 09, 2019 13:03 IST
Ravi Shastri- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Ravi Shastri

टीम इंडिया के लिए नंबर चार पर कौन सबल्लेबाज फिट बैठेगा इस बात पर अभी तक बहस जारी है। साल 2017 में जबसे टीम इंडिया के कभी स्टार बल्लेबाज रहे युवराज सिंह के जाने के बाद जगह खली हुई है तबसे लेकर आज तक इस स्थान पर कई बल्लेबाज खेल चुके हैं लेकिन कोई भी अपन स्थान पक्का नहीं कर सका और आज भी क्रिकेट के वनडे और टी20 फोर्मेट में नम्बर चार टीम इंडिया के लिए गहरा घाव बना हुआ है। जिस पर कोच रवि शास्त्री ने बड़ी आसानी से मरहम लगाते हुए जवाब दिया है। 

जी हाँ, आईसीसी विश्वकप 2019 में कहीं ना कहीं टीम इंडिया को नंबर चार की कमी खली और उसके चलते विश्वकप भी गंवाना पड़ा। ऐसे में 2019 विश्वकप के बाद अब टीम इंडिया अगले साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप की तैयारी में जुटी हुई हैं। जिसको लेकर रवि शास्त्री से जब आगामी टी20 विश्वकप में नम्बर चार के बल्लेबाज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने द हिन्दू को दिए इंटरव्यू में कहा, "यह बहुत आसान काम है कि अगर हम कोहली को नंबर चार पर भेजें तो आप कहेंगे की ये वर्ल्ड का बेस्ट नंबर चार बल्लेबाज है। लेकिन इसमें थोडा समय लगेगा।"

ऐसे में कोहली को नंबर चार पर भेजने के बारे में सोचने के बाद शास्त्री ने आगे कहा, "श्रेयस अय्यर ने हाल ही काफी अच्छा किया है। वो नंबर चार पर काफी अच्छा खेल सकता है।"

बता दें की पिछले दो सालों में टीम इंडिया के लिए के. एल. राहुल, मनीष पांडेय, अम्बाती रायुडू, विजय शंकर, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या, जैसे धाकड़ खिलाड़ी नंबर चार पर अपने हाथ-पाँव आजमा चुके हैं लेकिन कोई भी प्रभावित नहीं कर सका। ऐसे में टीम इंडिया को आईसीसी विश्वकप 2019 में हार के बाद अगर आईसीसी टी20 विश्वकप 2020 में फतह हासिल करना है ओ इस समस्या का हल जल्द से जल्द निकालना होगा। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban