1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. चौथे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की जीत के बीच आएगा गुलाबी साया !

चौथे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की जीत के बीच आएगा गुलाबी साया !

जोहान्सबर्ग में विराट हर हाल में सीरीज जीतना चाहते हैं इतिहास रचना चाहते हैं। द.अफ्रीका का गुरूर चकनाचूर करना चाहते हैं लेकिन विराट जीत के बीच गुलाबी साया आ गया है जो कोहली को रोकने के लिए जी जान लगा देगा।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:09 Feb 2018, 6:59 PM IST]
टीम इंडिया- India TV
टीम इंडिया

जोहान्सबर्ग में विराट हर हाल में सीरीज जीतना चाहते हैं इतिहास रचना चाहते हैं। द.अफ्रीका का गुरूर चकनाचूर करना चाहते हैं लेकिन विराट जीत के बीच गुलाबी साया आ गया है जो कोहली को रोकने के लिए जी जान लगा देगा।

हिंदुस्तान ने 3-0 से सीरीज में बढ़त बना ली है लेकिन सीरीज में पहली बार विराट का मुकाबला डिविलियर्स से होगा। या यूं कहें आग को आग जलाएगी। चट्टान से तूफान टकराएगा। समंदर की सबसे बड़ी लहरें आपस में टकराएंगी दुनिया की सबसे बड़ी जंग होगी।

जीत-हार का फैसला इन दोनों के जोश...जज्बे...जुनून से होगा। हालांकि ये जंग गुलाबी रंग में होगी। पिंक डे पर द.अफ्रीकी टीम गुलाबी जर्सी में खेलेगी। वांडरर्स स्टेडियम को गुलाबी रंग से सजाया जाएगा। गुलाबी जर्सी में द.अफ्रीका को हराना बेहद मुश्किल होता है।

आपको बता दे गुलाबी जर्सी में डिलिवियर्स ने इसी मैदान पर दुनिया का सबसे तेज शतक जड़ा था। अब जरा आंकड़ों की जुबानी इनकी वीरगाथा सुनिए। जिसको सुनते ही रोंगटे खड़े हो जाएंगे। मैच शुरू होने तक का इंतजार सजा बन जाएगा। विराट ने पिछले 6 मैच में 121,29,113,112,नाबाद 46,160 रन बनाए हैं। जबकि वांडरर्स में पिछले 6 वनडे में डिविलियर्स ने नाबाद 125 रन, 128 रन,77 रन,149 रन,36 रन,और नाबाद 60 रन बनाए।

सीरीज में अफ्रीकी गेंदबाज़ विराट को सिर्फ एक बार आउट कर पाए हैं। अब तक खेले गए 3 वनडे में विराट ने 318 की जादुई औसत से 318 रन बनाए। जिसमें 2 शतक शामिल हैं। मगर इस बार रेस उस बल्लेबाज़ से है जिसने अकेले अपनी दम पर भारत को केपटाउन और सेंचुरियन टेस्ट में हराया था लेकिन जोहान्सबर्ग टेस्ट में विराट की पारी ने दौरे का रुख ही बदल डाला था।

जाहिर है दबाव डिविलियर्स पर होगा इस बार अग्निपरीक्षा डिविलियर्स को पार करनी है क्योंकि विराट तो खुलेआम ऐलान कर रहे हैं है हिम्मत तो विराट रथ रोक कर दिखाओ।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: It is the 'Pink ODI', played for the awareness against breast cancer and for the benefit of those suffering from the disease.
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड