1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्या वर्ल्डकप के लिए आईपीएल 2019 में भी नहीं खेलेंगे कोहली समेत प्रमुख भारतीय खिलाड़ी?

क्या वर्ल्डकप के लिए आईपीएल 2019 में भी नहीं खेलेंगे कोहली समेत प्रमुख भारतीय खिलाड़ी?

आईपीएल से मिलने वाली मोटी रकम का त्याग कर के वर्ल्डकप के लिए अपने आप को आराम देने का साहस कर पाएंगे भारतीय खिलाड़ी?

Lokesh Khera Lokesh Khera @lokeshkhera29
Published on: October 10, 2018 21:15 IST
viratkohli-getty- India TV
Image Source : GETTY IMAGES आईपीएल से मिलने वाली मोटी रकम का त्याग कर के वर्ल्डकप के लिए अपने आप को आराम देने का साहस कर पाएंगे भारतीय खिलाड़ी?

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. इसके बाद उन्हें वेस्टइंडीज से ही 5 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने हैं. वहीं नवंबर के अंत में उन्हें ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है और उसके बाद न्यूजीलैंड का. वर्ल्डकप को मद्देनजर रखते हुए हाल ही में क्रिकेट के गलियारों में यह खबरें आई थी कि कोहली समेत कई भारतीय खिलाड़ियों को आगामी सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है.

ऐसा इसलिए भी किया जा रहा है ताकि वर्ल्डकप से पहले भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी वर्कलोड की वजह से चोटिल ना हो. आप कुछ समय पहले की ही बात कर लीजिए. साउथ अफ्रीकी दौरे पर चोटिल हुए कप्तान कोहली अभी तक अपनी चोट से जूझ रहे हैं. इस चोट की वजह से वो काउंटी क्रिकेट में भी नहीं खेल पाए थे. कोहली के वर्कलोड की वजह से उन्हें एशिया कप में आराम दिया गया था.

वहीं आयरलैंड के खिलाफ बुमराह चोटिल हुए और एशिया कप के दौरान हार्दिक पांड्या. इस वजह से अब खिलाड़ियों को वर्ल्डकप से पहले आराम देने की बात चल रहे हैं. ताकि भारतीय टीम वर्ल्डकप में अच्छी परफॉर्मेंस कर सके. लेकिन क्या यह खिलाड़ी वर्ल्डकप से पहले होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्सा नहीं लेंगे?

वर्ल्डकप का आयोजन 30 मई से लेकर 14 जून 2019 तक होगा. इससे पहले आईपीएल का 12वां संस्करण खेला जाना है. ऐसे में क्या भारतीय खिलाड़ी आईपीएल से मिलने वाली मोटी रकम का त्याग कर के वर्ल्डकप के लिए अपने आप को आराम देने का साहस कर पाएंगे?

दरअसल, आईपीएल के दौरान खिलाड़ियों का व्यस्त कार्यक्रम रहता है और उनपर प्रेशर भी अधिक होता है. ऐसे में उनके चोटिल होने का खतरा अधिक हो जाता है और अभी तो यह भी साफ नहीं है कि इस बार आईपीएल भारत में होंगे या नहीं. ऐसा इसलिए क्योंकि 2019 में भारत में लोकसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में आईपीएल भारत से बाहर आयोजित हो सकता है. अगर ऐसा होता है तो खिलाड़ियों को काफी ट्रेवल भी करना होगा.

अब देखने वाली बात यह होगी कि भारतीय खिलाड़ी वर्ल्डकप को ज्यादा तवज्जों देते हैं या फिर आईपीएल को.

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड