ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. दिनेश कार्तिक बने मैच के मुजरिम, उनकी इस गलती की वजह से हारा भारत!

दिनेश कार्तिक बने मैच के मुजरिम, उनकी इस गलती की वजह से हारा भारत!

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हेमिलटन में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में मेजबानों ने भारत को 4 रनों से मात देकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:10 Feb 2019, 4:31 PM IST]
Dinesh Karthik- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Dinesh Karthik

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हेमिलटन में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में मेजबानों ने भारत को 4 रनों से मात देकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। आखिरी ओवर में भारत को 16 रनों की जरूरत थी, लेकिन भारतीय टीम 11 रन ही बना पाई। भारत के लिए इस मैच में हार के मुजरिम दिनेश कार्तिक बने।

आखिरी ओवर की पहली गेंद पर दिनेश कार्तिक ने दो रन लिए। इसके बाद भारत को 5 गेंदों पर 14 रनों की जरूरत थी। अगली गेंद कार्तिक ने डॉट की और जब तीसरी गेंद को उन्होंने लॉन्ग ऑन की दिशा में मारा तो वो रन भागे ही नहीं। कार्तिक ने यह रन शायद इसलिए नहीं लिया क्योंकि वो मैच जिताने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लेना चाहते थे, लेकिन इसी जिम्मेदारी के चक्कर में भारत को हर का सामना करना पड़ा।

अगर कार्तिक उस गेंद पर रन ले लेते तो भारत को 3 गेंदों पर 13 रनों की जरूरत होती और दूसरे छोर पर मौजूद क्रुणाल पांड्या जो 12 गेंदों पर 25 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे वो एक बड़ा शॉट लगाकर मैच बना सकते थे, लेकिन कार्तिक ने ऐसा नहीं किया। 

अगली ही गेंद पर कार्तिक ने बड़ा शॉट लगाना चाहा, लेकिन उन्हें एक ही रन मिला। 

न्यूजीलैंड ने इसके साथ ही भारत का लगातार 10 श्रृंखला से जारी अजेय अभियान भी थम गया। भारत ने पिछली टी20 श्रृंखला 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ गंवाई थी। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: दिनेश कार्तिक बने मैच के मुजरिम, उनकी इस गलती की वजह से हारा भारत!
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019