1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इरफ़ान पठान ने रचा इतिहास, CPL के खिलाड़ियों के ड्रॉफ्ट में शामिल होने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने

इरफ़ान पठान ने रचा इतिहास, CPL के खिलाड़ियों के ड्रॉफ्ट में शामिल होने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में शामिल होने के साथ ही इरफ़ान पठान ने इतिहास रच दिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 16, 2019 19:25 IST
इरफान पठान- India TV
Image Source : GETTY IMAGES इरफान पठान

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में शामिल होने के साथ ही इरफ़ान पठान ने इतिहास रच दिया है। इरफ़ान कैरेबियन प्रीमियर लीग के ड्राफ्ट में शमिल होने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। सीपीएल 2019 के खिलाड़ियों के ड्रॉफ्ट घोषणा गुरुवार को की गई जिसमें इरफान में एकमात्र भारतीय हैं।

अगर इरफान सीपीएल की नीलामी में खरीद लिए जाते हैं तो वह किसी बड़ी विदेशी टी-20 लीग में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे। बता दें कि इरफान पठान पिछले 2 सीजन में आईपीएल का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने आईपीएल में अपना आखिरी मैच साल 2017 में गुजरात लायंस की ओर से खेला था और साल 2016 में वह पुणे की ओर से सिर्फ 4 ही मैच खेल पाए थे।

लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे इरफान पठान ने भारत की ओर से 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 301 विकेट हासिल किए है। इसके अलावा इरफान के नाम 2800 से ज्यादा इंटरनेशनल रन दर्ज हैं।

कैरेबियन प्रीमियर लीग के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में वेस्टइंडीडज के अलावा 20 अन्य देशों के रिकॉर्ड 536 क्रिकेटरों को शामिल किया गया है। कैरेबियन प्रीमियर लीग की नीलामी 22 मई को लंदन में आयोजित की जाएगी जिसमें 6 टीमें एलेक्स हेल्स, राशिद खान, शाकिब अल हसन और जेपी डुमिनी जैसे विदेशी खिलाड़ियों के अलावा आंद्रे रसेल और सुनील नरेन जैसे घरलू खिलाड़ियों पर दाव लगाएंगी।

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में भारत के इरफान पठान के अलावा बरमुडा और ओमान का 1-1 खिलाड़ी शामिल हैं। इसके अलावा यूएसए, स्कॉटलैंड, केन्या, नेपाल, हांगकांग और कनाडा जैसी एसोसिएट टीमों के खिलडियों को भी ड्रॉफ्ट में जगह मिली है।

गौरतलब है कि कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) का आयोजन 4 सितंबर से 12 अक्टूबर के बीच होना हैं। पहले ये टूर्नामेंट 21 अगस्त से शुरू होना था लेकिन भारत के दौरे की वजह से इसकी तारीख आगे बढानी पड़ी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban