india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. U-19 विश्व कप में खेल रहे य़े तीन खिलाड़ी बने IPL नीलामी में रातों रात करोड़पति

U-19 विश्व कप में खेल रहे य़े तीन खिलाड़ी बने IPL नीलामी में रातों रात करोड़पति

IPL 2018 के लिए नीलामी के आज पहले दिन कई खिलाड़ी मालामाल हुए. इनमें इंग्लैंड के ऑलाराउंडर बेन स्टोक्स, इंडिया के केएल राहुल और मनीष पांडे हैं जिनकी बड़ी बोली लगी.

Written by: India TV Sports Desk [Published on:27 Jan 2018, 7:47 PM IST]
IPL Auction 2018- India TV
IPL Auction 2018

नयी दिल्ली: IPL 2018 के लिए नीलामी के आज पहले दिन कई खिलाड़ी मालामाल हुए. इनमें इंग्लैंड के ऑलाराउंडर बेन स्टोक्स, इंडिया के केएल राहुल और मनीष पांडे हैं जिनकी बड़ी बोली लगी. स्टोक्स को जहां राजस्थान ने 12.50 करोड़ में ख़रीदा वहीं मनीष और राहुल भी 11-11 करोड़ में बिके. लेकिन इनमें तीन ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिन्होंने अभी सीनियर लेवल पर क्रिकेट शुरु नही किया लेकिन न्यूज़ीलैंड में जारी U-19 विश्व कप में अपने सानदार पर्दर्शन की वजह वे रातों रात करोड़पति बन गए.

कमलेश नागरकोटी

kamlesh

kamlesh

अंडर 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के स्पीड स्टार कमलेश नागरकोटी अपनी रफ्तार की वजह से जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। 18 साल के कमलेश 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। नागरकोटी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 29 रन देकर 3 विकेट लिए थे। अपने रप्तार से सभी को अपना कायल बना चुके कमलेश बल्ले से भी अच्छे शॉट्स लगाने का माद्दा रखते हैं। नागरकोटी को नीलामी में करीदने की होड़ सी लग गई और आख़िरकार कोलकात ने उन्हें 3.20 करोड़ में खरीद लिया हालंकि बेस प्राइस उनका सिर्फ 20 लाख था.

शुभम गिल  

Gill

Gill

अंडर-19 टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज शुभम गिल ने भी टूर्नामेंट में अपना दम दिखाया है। शुभम ने अबतक 3 मैचों की 2 पारियों में 153 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने 63 रन बनाए। जबकि जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे मैच में 90 रनों की पारी खेली। वह टूर्नामेंट में अब तक भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज़ है. उन्हें भी KKR ने 1.8 करोड़ में ख़रीदा. 

पृथ्वी शॉ

Prithvi shaw

Prithvi shaw

अंडर-19 वर्ल्ड कप में अबतक जिस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है वो हैं खुद कप्तान पृथ्वी शॉ, जो टीम को फ्रंट से लीड कर रहे हैं। अंडर-19 वर्ल्ड कप में पृथ्वी ने अबतक 3 मैचों की 2 पारियों में 151 रन बनाए हैं। इनकी शानदार कप्तानी के दमपर टीम वर्ल्ड कप के सेमी फ़ाइनल में पहुंची है जहां 30 जनवरी को उसका मुकाबला पाकिस्तान से होगा. उन्हें दिल्ली ने 1.2 करोड़ रुपये में ख़रीदा है.

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: U-19 विश्व कप में खेल रहे य़े तीन खिलाड़ी बने IPL नीलामी में रातों रात करोड़पति
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100