india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अफगानिस्तान के 'मिस्ट्री स्पिनर' को खरीदने के लिए लगी होड़, 9 करोड़ देकर इस टीम ने खरीदा

अफगानिस्तान के 'मिस्ट्री स्पिनर' को खरीदने के लिए लगी होड़, 9 करोड़ देकर इस टीम ने खरीदा

राशिद इस समय दुनिया के सबसे शानदार स्पिनर हैं और ऐसे में उन्हें खरीदने के लिए होड़ लगनी ही थी।

Reported by: Manoj Shukla [Updated:28 Jan 2018, 12:52 PM IST]
राशिद खान- India TV
राशिद खान

अफगानिस्तान टीम के मिस्ट्री स्पिनर राशिद खान दुनियाभर में अपना जलवा दिखा रहे हैं। राशिद की शानदार गेंदें बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली बनी हुई है। यही कारण है कि जब आईपीएल में बोली के लिए उनका नाम आया, तो टीमों में उन्हें खरीदने की होड़ लग गई। 2 करोड़ बेस प्राइज वाले राशिद के लिए हर टीम बोली लगाने लगीं। राशिद के लिए पंजाब ने सबसे पहले बोली लगाई। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने राशिद के लिए 2.2 करोड़ रुपये की बोली लगा दी।

इसके बाद तो दिल्ली ने सीधा 4.6 करोड़ की बोली लगाते हुए रकम दोगुनी कर दी। बोली राशिद की लग रही थी तो ऐसे में कोई भी टीम इतनी आसानी से उन्हें कैसे खरीद लेती। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम ने राशिद के लिए 7.2 करोड़ की बोली लगा दी। दिल्ली की टीम किसी भी कीमत में राशिद को खोना नहीं चाहती थी और ऐसे में उन्होंने 7.4 करोड़ी की बोली लगा दी। लेकिन पंजाब की टीम भी बोली में कूद पड़ी और उन्होंने 7.8 करोड़ की बोली लगा दी।

रकम लगातार बढ़ती जा रही थी और हर टीम राशिद को अपने साथ जोड़ना चाहती थी। आखिर में पंजाब ने बहुत कुछ सोचने के बाद राशिद के लिए 9 करोड़ की बोली लगा दी। पंजाब की इस बोली के बाद दूसरी टीमों ने अपने हाथ खींच लिए और राशिद लगभग पंजाब के होने वाले थे। लेकिन तभी हैदराबाद ने राइट टू मैच का उपयोग करते हुए उन्हें अपने साथ जोड़ लिया। साफ है राशिद इस समय दुनिया के सबसे शानदार स्पिनर हैं और इस लिहाज से उन्हें खरीदने के लिए ये होड़ लगनी तो लाजमी ही था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: IPL Auction: Sun Risers Hyderabad used RTM for Rashid Khan on 9 Crore, अफगानिस्तान के 'मिस्ट्री स्पिनर' को खरीदने के लिए लगी होड़, 9 करोड़ देकर इस टीम ने खरीदा
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड