ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 23 साल का ये भारतीय बना IPL 2018 का सबसे महंगा विकेटकीपर, उथप्पा, कार्तिक को छोड़ा पीछे

23 साल का ये भारतीय बना IPL 2018 का सबसे महंगा विकेटकीपर, उथप्पा, कार्तिक को छोड़ा पीछे

जोहान्सिबर्ग टेस्ट में टीम इंडिया के लिए खेल रहे पार्थिव पटेल नहीं बिके। अनुभवी विकेटकीपर नमन ओझा नहीं बिके।लेकिन क्या आपको पता है इन दिग्गज खिलाड़ियों के बीच एक युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने बाजी मारी है।

Reported by: Shradha Bagdwal [Updated:27 Jan 2018, 3:41 PM IST]
दिल्ली डेयरडेविल्स- India TV
दिल्ली डेयरडेविल्स

आईपीएल सीजन 11 की नीलामी बेंगलुरु में जारी है। जोहान्सिबर्ग टेस्ट में टीम इंडिया के लिए खेल रहे पार्थिव पटेल नहीं बिके। अनुभवी विकेटकीपर नमन ओझा नहीं बिके। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7 करोड़ 4 लाख और रॉबिन उथप्पा को 6 करोड़ 4 लाख में खरीदा। जबकि ऋद्धिमान साहा को सनराइजर्स हैदराबाद ने 5 करोड़ में अपने साथ जोड़ा। लेकिन क्या आपको पता है इन दिग्गज खिलाड़ियों के बीच एक युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने बाजी मारी है।

जी हां 23 साल के केरल के संजू सैमसन ने आईपीएल नीलामी में कमाई के मामले में भारत के दिग्गज विकेटकीपरों को भी पीछे छोड़ दिया। राजस्थान ने संजू के लिए बिडिंग 1 करोड़ से शुरु की। मुंबई इंडियंस ने भी संजू में दिलचस्पी दिखाई। राजस्थान और मुंबई के बीच संजू को अपनी टीम में शामिल करने की जबरदस्त होड़ दिखी। आखिरकार राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन को 8 में अपना बनाया। दिल्ली डेयरडेविल्स ने संजू के लिए राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल नहीं किया।

आपको बता दें 2017/18 रणजी सीजन में संजू ने 52.25 की औसत से 627 रन बनाए हैं। वहीं आईपीएल 2017 में भी संजू का प्रदर्शन अच्छा रहा। संजू ने आईपीएल दसवें सीजन में 141.39 के स्ट्राइक रेट से 386 रन बनाए। वहीं संजू ने इस दौरान एक शतक भी जड़ा।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: IPL Auction Rajasthan Royals take Samson for Rs 8 crore, 23 साल का ये भारतीय बना आईपीएल का सबसे महंगा विकेटकीपर, रॉबिन उथप्पा, दिनेश कार्तिक को छोड़ा पीछे
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019