india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा गेंदबाज बना ये भारतीय खिलाड़ी, हुई पैसों की बारिश

आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा गेंदबाज बना ये भारतीय खिलाड़ी, हुई पैसों की बारिश

उनादकट को अपने साथ जोड़ने के लिए हर टीम मोटी रकम खर्च करने को तैयार थी।

Reported by: Manoj Shukla [Published on:28 Jan 2018, 11:28 AM IST]
राइजिंग पुणे...- India TV
राइजिंग पुणे सुपरजायंट

अपनी धीमी गति की गेंदों के लिए मशहूर भारत के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट पर आईपीएल नीलामी में पैसों की बरसात हो गई। नीलामी के लिए जब उनादकट का नाम आया तो फ्रेंचाइजियों में उन्हें खरीदने के लिए होड़ लग गई। उनादकट को खरीदने के लिए सबसे पहले चेन्नई ने 1.5 करोड़ की बोली लगाई। नीलामी में पंजाब की टीम भी 4 करोड़ की बोली के साथ कूद पड़ी।

पंजाब ने उनादकट के लिए 6 करोड़ की बोली लगा दी। उनादकट को अपने साथ जोड़ने के लिए हर टीम मोटी रकम खर्च करने को तैयार थी। प्रीति जिंटा के चेहरे के हाव-भाव से साफ जाहिर हो रहा था कि वो उनादकट को हाथ से निकलने नहीं देना चाह रही थीं। पंजाब ने उनादकट के लिए 8, 9 और फिर 10 करोड़ रुपये तक की बोली लगा दी। अब लगने लगा था कि प्रीति जिंटा की पंजाब उनादकट को अपना बना ली लेगी।

लेकिन हिंदी फिल्मों की तरह उनादकट की नीलामी में ट्विस्ट अभी बाकी था। चेन्नई की टीम ने फिर से उनादकट के लिए 11 करोड़ की बोली लगा दी। हर कोई मानने लगा था कि अब उनादकट चेन्नई के हो जाएंगे। लेकिन इस नीलामी में आखिरी में राजस्थान की टीम ने 11.5 करोड़ा का दाव खेल दिया और उनकी इस बोली के सामने हर फ्रेंचाइजी ने सरेंडर कर दिया। इसके साथ ही उनादकट आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे गेंदबाज बन गए। 

क्यों लगी इतनी महंगी बोली: अब जरा उनादकट की इतनी महंगी बोली की पीछे की वजह जान लीजिए। दरअसल, उनादकट ने पिछले आईपीएल में 24 विकेट हासिल किए थे। जो कि दूसरे सबसे ज्यादा थे। इसके अलावा वो पिछले सीजन में उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल रहे जिन्होंने मैच में 5 विकेट भी हासिल किए।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019