1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. घरेलू टी20 में धमाल मचाने वाले ये तीन युवा खिलाड़ी, जिनकी आईपीएल 2020 में हो सकती है 'चांदी'

घरेलू टी20 में धमाल मचाने वाले ये तीन युवा खिलाड़ी, जिनकी आईपीएल 2020 में हो सकती है 'चांदी'

19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली आईपीएल नीलामी में इन तीन युवा खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों की पैनी निगाहें होंगी जिन पर वो अधिक से अधिक धन वर्षा भी कर सकती है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: December 03, 2019 14:56 IST
Rituraj Gaikwad, Harshal Patel, and Sai Kishore- India TV
Image Source : IPLT20.COM/BCCI DOMESTIC Rituraj Gaikwad, Harshal Patel, and Sai Kishore

आईपीएल 2020 की नीलामी दिसंबर माह में ही होने वाली है। जिसको देखते हुए भारतीय घरेलू क्रिकेट में विजय हजारे ट्रॉफी के बाद रणजी ट्रॉफी से ठीक पहले सैय्यद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी का आयोजन किया गया। जिससे भारतीय घरेलू क्रिकेट के खिलाड़ी इस ट्रॉफी में नाम कमा कर आईपीएल की नीलामी में फ्रेंचाईसी के सामने अपना मजबूत दावा पेश कर सके। ऐसे में संपन्न हुई सैय्यद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी का ख़िताब तो कर्नाटक ने अपने नाम किया लेकिन तीन ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने अपने खेल से सबका दिल जीत लिया। 

इस तरह 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली आईपीएल नीलामी में इन तीन युवा खिलाड़ियों पर फ्रेंचाईसीयों की पैनी निगाहें होंगी जिन पर वो अधिक से अधिक धन वर्षा भी कर सकती है। 

1.) आर. साईं किशोर 

किसी भी स्पिन गेंदबाज के लिए टी20 क्रिकेट हो या कोई भी फोर्मेट हो नई गेंद से स्पिन गेंदबाजी करना आसन काम नहीं होता है। मगर तमिलनाडु के लेफ्ट आर्म स्पिनर साई किशोर ने इस कठिन काम को सैय्यद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में बखूबी अंजाम दिया है। जिसके चलते वो पूरी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। इतना ही नहीं इस दौरान उनका सबसे शानदार 4.6 का सस्ता इकॉनमी भी रहा। टी20 ट्रॉफी में इस गेंदबाज ने सबसे ज्यादा विकेट पॉवर प्ले में चटकाए। 12 मैचों में इस गेंदबाज ने 10.40 की औसत के साथ 20 विकेट चटकाए। जबकि 6 रन देकर 4 विकेट इनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। इस तरह पिछली दो बार से नीलामी में नजर अंदाज किये जाने वाले इस गेंदबाज पर सभी टीमों की नजरे होंगी।  

2.) हर्शल पटेल 

क्रिकेट के फटाफट फोर्मेट में हमेशा से ऑलराउंडर खिलाड़ियों की डिमांड अधिक रही है। जिसमें अगर तेज गेंदबाज ऑलराउंडर हो तो इसे सोने पर सुहागा कहा जाता है। यही कारण है की सैय्यद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से धमाल मचाने वाले हर्शल पटेल को भी नीलामी में अच्छी रकम मिल सकती है। हर्शल ने ना सिर्फ गेंदबाजी बल्कि बल्लेबाजी से भी दिल जीता है। घरेलू टी20 ट्रॉफी में खेलते हुए हर्शल ने 12 मैचों में बल्ले से 374 रन बनाए जबकि गेंदबाजी करते हुए दूसरे स्थान पर रहने वाले हर्शल ने 19 विकेट चटकाए। इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 31.16 का रहा जबकि टी20 गेंदबाजी में 7.04 का बेहतरीन इकॉनमी रहा। इस तरह पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स के लिए सिर्फ दो मैच खेलने वाले हर्शल पटेल की इस बार चांदी हो सकती है।  

3.) रितुराज गायकवाड़ 

इंडिया 'ए' के लिए लगातार रन बरसाने वाले सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ के बल्ले से सैय्यद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में भी रन बरसे।  उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरा स्थान हासिल किया। भारतीय टीम में अभी तक दस्तक ना दे पाने वाले रितुराज ने अपने बल्ले से घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगा रखा है। 22 साल के इस बल्लेबाजी ने टी20 ट्रॉफी के 12 मैचों में महाराष्ट्र के लिए खेलते हुए बल्ले से 419 रन ठोंके। जिसमें 41.90 के औसत और 146.50 के तूफानी स्ट्राइक रेट के साथ तीन अर्धशतक भी जड़े। इस तरह गायकवाड़ की बल्लेबाजी के चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी फैन हैं, जिसके चलते वो इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा भी है। ऐसे में पिछले साल मौका ना मिलने वाले रितुराज को इस साल चेन्नई सुपर किंग्स से खेलते हुए देखा जा सकता है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13