india-vs-new-zealand-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अंडर-19 वर्ल्ड कप में जलवा बिखेर रहे इन खिलाड़ियों पर IPL ऑक्शन में होगी पैसे की बारिश

अंडर-19 वर्ल्ड कप में जलवा बिखेर रहे इन खिलाड़ियों पर IPL ऑक्शन में होगी पैसे की बारिश

आईपीएल के 11वें सीजन की नीलामी 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरु में होगी। इस नीलामी में 578 खिलाड़ियों की बोली लगेगी जिसमें 360 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। भारतीय खिलाड़ियों में टीम इंडिया के दिग्गजों के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों पर सभी की नजरें होंगी।

Written by: Shradha Bagdwal [Updated:24 Jan 2018, 5:01 PM IST]
आईपीएल- India TV
आईपीएल

आईपीएल के 11वें सीजन की नीलामी 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरु में होगी। इस नीलामी में 578 खिलाड़ियों की बोली लगेगी जिसमें 360 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। भारतीय खिलाड़ियों में टीम इंडिया के दिग्गजों के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों पर सभी की नजरें होंगी। खासकर अंडर-19 वर्ल्ड कप अपना जलवा बिखेर रहे युवाओं को हर कोई फ्रेंचाइजी अपने साथ जोड़ना चाहेगी।

पृथ्वी शॉ

अंडर-19 वर्ल्ड कप में अबतक जिस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है वो हैं खुद कप्तान पृथ्वी शॉ, जो टीम को फ्रंट से लीड कर रहे हैं। अंडर-19 वर्ल्ड कप में पृथ्वी ने अबतक 3 मैचों की 2 पारियों में 151 रन बनाए हैं। इनकी शानदार कप्तानी के दमपर टीम वर्ल्ड कप के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच चुकी है। जहां उसका सामना 26 जनवरी को बांग्लादेश से होगा। इसके अलावा फर्स्ट क्लास मैचों में भी पृथ्वी का प्रदर्शन अच्छा रहा है। उन्होंने 9 फर्स्ट क्लास मैचों में 961 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक भी निकले हैं।

शुभम गिल
अंडर-19 टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज शुभम गिल ने भी टूर्नामेंट में अपना दम दिखाया है। शुभम ने अबतक 3 मैचों की 2 पारियों में 153 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने 63 रन बनाए। जबकि जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे मैच में 90 रनों की पारी खेली। उन्होंने टूर्नामेंट में अबतक भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। जबकि कप्तान पृथ्वी शॉ इस मामले में पहले नंबर पर हैं। 

कमलेश नागरकोटी
अंडर 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के स्पीड स्टार कमलेश नागरकोटी अपनी रफ्तार की वजह से जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। 18 साल के कमलेश 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। नागरकोटी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 29 रन देकर 3 विकेट लिए थे। अपने रप्तार से सभी को अपना कायल बना चुके कमलेश बल्ले से भी अच्छे शॉट्स लगाने का माद्दा रखते हैं। लिस्ट ए क्रिकेट में 38.66 का औसत है जिसमे एक अर्धशतक भी शामिल है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: IPL auction 2018 Under 19 cricketers to look out for, अंडर-19 वर्ल्ड कप में जलवा बिखेर रहे इन खिलाड़ियों पर IPL ऑक्शन में होगी पैसे की बारिश
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड