1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2020: लखनऊ के इकाना स्टेडियम को अपना दूसरा घरेलू मैदान बनाना चाहती है दिल्ली और पंजाब, दोनों के बीच बढ़ी तकरार

IPL 2020: लखनऊ के इकाना स्टेडियम को अपना दूसरा घरेलू मैदान बनाना चाहती है दिल्ली और पंजाब, दोनों के बीच बढ़ी तकरार

आईपीएल 2020 से पहले दिल्ली कैपिटल्स और किंग इलेवन पंजाब की टीम लखनऊ के इकाना स्टेडियम को अपना दूसरा घरेलू मैदान बनाना चाहती है।

IANS IANS
Published on: December 04, 2019 15:59 IST
IPL 2020, IPL,Indian Premier League, Kings XI Punjab, Delhi Capitals, Lucknow- India TV
Image Source : TWITTER Ekana

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन की नीलामी कोलकाता में नौ दिसंबर को होनी है, लेकिन ऐसा लग रहा है कि इससे पहले ही फ्रेंचाइजियां के बीच लड़ाई शुरू हो गई है। यह लड़ाई किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच की है। दरअसल दोनों फ्रेंचाइजियां लखनऊ के इकाना स्टेडियम को अपना दूसरा घरेलू मैदान बनाने पर तुली हैं।

इकाना ग्रुप के चेयरमैन उदय सिन्हा ने आईएएनएस से कहा कि इसे लेकर चर्चा जारी है और इस पर फैसला फ्रेंचाइजियों, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अलावा उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) के हितों को ध्यान में रखकर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा, "हम पंजाब और दिल्ली दोनों से बात कर रहे हैं और हम अभी फैसले पर नहीं पहुंचे हैं। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि यह किस तरह का मोड़ लेता है साथ ही हमें बीसीसीआई और यूपीसीए के हितों को भी ध्यान में रखना होगा।"

सिन्हा से जब पूछा गया कि उनके स्टेडियम के लिए फ्रेंचाइजियों की लड़ाई उन्हें कैसी लग रही है? तो उन्होंने कहा कि यह उनके लिए गर्व की बात है।

उन्होंने कहा, "यह देश के सर्वश्रेष्ठ स्टेडियमों में से एक है और इसके लिए इस तरह की रुचि देखना हमारे लिए अच्छी बात है। साथ ही भारत और वेस्टइंडीज के बीच इस स्टेडियम के पदार्पण मैच से जो आय हुई थी वह रिकॉर्ड थी।"

पंजाब ने हालांकि 2019 संस्करण के पहले से ही लखनऊ को अपना दूसरा घरेलू मैदान बनाने की बात कही थी।

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, "पंजाब पिछले संस्करण से ही इसे दूसरे घरेलू मैदान को लेकर बात कर रही थी और उसने इसके लिए अपील भी की थी। लेकिन चुनावों के कारण इसमें देरी हुई थी।"

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13