1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019: आपको अपने घरेलू पिच के बारे में पता होना चाहिए, चाहे वह कैसी भी हो: महेंद्र सिंह धोनी

IPL 2019: आपको अपने घरेलू पिच के बारे में पता होना चाहिए, चाहे वह कैसी भी हो: महेंद्र सिंह धोनी

"विकेट को देखने के बजाय हमें अपनी बल्लेबाजी देखनी होगी। आपको अपने घरेलू पिच के बारे में पता होना चाहिए, चाहे वह कैसा भी हो। यह कुछ ऐसा है जहां हमने अच्छा नहीं किया। लेकिन मुझे लगता है कि हमें अपनी बल्लेबाजी को भी थोड़ा बेहतर करने की जरूरत है।"

IANS IANS
Updated on: May 08, 2019 6:12 IST
IPL 2019: You should know about your domestic pitches, whatever it is: Mahendra Singh Dhoni- India TV
Image Source : PTI IPL 2019: You should know about your domestic pitches, whatever it is: Mahendra Singh Dhoni

चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के पहले क्वालीफायर मैच में मुंबई इंडियंस के हाथों हारने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि टीम को बल्लेबाजी थोड़ी बेहतर करने की जरूरत है। तीन बार की चैंपियन मुंबई ने सूर्यकुमार यादव (नाबाद 71) के मैच जिताऊ पारी के दम चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। मुंबई पांचवीं बार फाइनल में पहुंची है। 

धोनी ने मैच के बाद कहा, "विकेट को देखने के बजाय हमें अपनी बल्लेबाजी देखनी होगी। आपको अपने घरेलू पिच के बारे में पता होना चाहिए, चाहे वह कैसा भी हो। यह कुछ ऐसा है जहां हमने अच्छा नहीं किया। लेकिन मुझे लगता है कि हमें अपनी बल्लेबाजी को भी थोड़ा बेहतर करने की जरूरत है।" 

मुंबई ने पहले गेंदबाजी करते हुए चेन्नई को चार विकेट पर 131 रनों पर रोक दिया और फिर 18.3 ओवरों में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मुंबई ने इस सीजन में चेन्नई के साथ तीन मैच खेले हैं और तीनों मैचों में चेन्नई को करारी मात दी है। 

इस हार के बावजूद चेन्नई के पास अभी फाइनल में पहुंचने और अपना खिताब बचाने का मौका है। 

मौजूदा चैंपियन चेन्नई को अब बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाले एलिमिनेटर के विजेता से दूसरे क्वालीफायर में भिड़ना होगा और उस मैच के विजेता का सामना 12 मई को फाइनल में मुंबई इंडियंस से होगा। 

चेन्नई के कप्तान ने कहा, "हमारा शीर्षक्रम अच्छा है। हमारे पास काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं और उन्हें थोड़ा अपने अनुभव का फायदा उठाना होगा। उम्मीद है कि हम अगले मैच में वापसी करेंगे। दुर्भाग्यवश आज कुछ कैच भी छूटे। लेकिन मुझे लगता है कि हम इससे बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे।"

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv