1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019: हैट्रिक की बदौलत श्रेयस गोपाल ने टी-20 क्रिकेट में बनाए ये दिलचस्प रिकॉर्ड

IPL 2019: हैट्रिक की बदौलत श्रेयस गोपाल ने टी-20 क्रिकेट में बनाए ये दिलचस्प रिकॉर्ड

आईपीएल में मंगलवार, 30 अप्रैल को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया जो बारिश की भेंट चढ़ गया। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 01, 2019 10:13 IST
श्रेयस गोपाल, आईपीएल...- India TV
Image Source : IPLT20.COM श्रेयस गोपाल, आईपीएल 2019

आईपीएल के 12वें संस्करण में मंगलवार, 30 अप्रैल को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। बारिश की वजह से इस मैच का कोई परिणाम नहीं निकल सका और दोनों टीमों को एक-एक अंक बांटने के लिए मजबूर होना पड़ा।

टॉस हारकर बैंगलोर बल्लेबाजी के लिए उतरने ही वाली थी कि तुरंत बाद बारिश आ गई। इसके बाद मैच को 20 ओवरों से घटा कर पांच ओवर प्रति पारी कर दिया गया हालांकि मुकाबले में जबरदस्त रोमांच देखने को मिला। 

बैंगलोर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 ओवरों में 7 खोकर 62 रन बनाए। इस दौरान राजस्थान के युवा गेंदबाज श्रेयस गोपाल ने शानदार गेंदबाजी की और एक ही ओवर में लगातार तीन गेंदों पर विराट कोहली (25), एबी डिविलियर्स (10) और मार्कस स्टोइनिस (0) को आउट कर आईपीएल में अपनी पहली हैट्रिक पूरी की। आईपीएल के 12वें सीजन की ये दूसरी हैट्रिक है। इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के सैम कर्रन ने 1 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ये कारनामा किया था।

श्रेयस गोपाल आईपीएल में एक से ज्यादा बार हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। गोपाल से पहले अमित मिश्रा (3 हैट्रिक) और युवराज सिंह (2 हैट्रिक) ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। बता दें कि आईपीएल से पहले गोपाल ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी 2018-19 में कर्नाटक की ओर से खेलते हुए हरियाणा के खिलाफ हैट्रिक ली थी।

दिलचस्प बात ये है कि श्रेयस गोपाल पहले ऐसे गेंदबाज है जिन्होंने बारिश की वजह से धुल गए मैच में हैट्रिक हासिल की है। यही नहीं गोपाल 6 या उससे कम ओवर वाले टी-20 मैच में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज हैं।

गौरतलब है कि श्रेयस गोपाल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 1 ओवर में 12 रन देते हुए लगातार 3 विकेट झटके। इसके बावजूद आरसीबी 6 ओवर में 7 विकेट खोकर 62 रन बनाने में सफल रहा। इसके बाद राजस्थान की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी। 3.2 ओवर में राजस्थान ने 1 विकेट के नुकसान पर स्कोरबोर्ड पर 41 रन लगा दिए थे कि तभी बारिश आ गई और मैच का कोई नतीजा नहीं निकल सका।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv